पीएम केयर से देश भर में बनाए गए 1500 ऑक्‍सीजन प्लांट : मुख्तार अब्बास नकवी

Mukhtar Abbas Naqvi in Rampur रामपुर में केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान का असर दिखने लगा है। देश भर में पीएम केयर के तहत 1500 से ज्यादा मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट बनाए गए हैं।

Narendra KumarSun, 18 Jul 2021 02:46 PM (IST)
श्री नकवी ने रविवार को बिलासपुर में ऑक्‍सीजन प्‍लांट का शुभारंभ क‍िया।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रामपुर में केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान का असर दिखने लगा है। देश भर में पीएम केयर के तहत 1500 से ज्यादा मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट बनाए गए हैं।

श्री नकवी ने रविवार को बिलासपुर में रेडिको खेतान द्वारा बनाए गए 30 घन मीटर प्रतिघंटा उत्पादन वाले प्लांट का शुभारंभ क‍िया। उन्होंने कहा कि रेडिको खेतान द्वारा प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर छह मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं, जो कोरोना महामारी से लड़ने में हथियार की तरह काम आएंगे। अब मरीजों के लिए ऑक्सीजन की किल्लत नहीं होगी। श्री नकवी ने कहा कि सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए भरपूर इंतजाम किए हैं, लेकिन समाज की सावधानी भी जरूरी है। सभी लोग कोविड-19 का पालन करेंगे तभी महामारी से पूरी तरह मुक्ति मिल सकेगी । कहा कि 2020 में जब कोरोना की पहली लहर भारत में आयी थी तब कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध नहीं थे। सरकार ने इसे गंभीरता से लिया और एक वर्ष के अंदर ही भारत कोरोना टेस्टिंग किट, डेडिकेटेड कोरोना अस्पताल, डेडिकेटेड कोरोना हेल्थ सेंटर, आइसोलेशन बेड, पीपीई किट का निर्माण, मेडिकल ऑक्सीजन और वैक्सीन के उत्पादन में भारत आत्मनिर्भर हो गया है। आज देश भर में 80 हजार से ज्यादा वैक्सीनेशन सेंटर चल रहे हैं। इस मौके पर प्रदेश के जनशक्ति राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख, जिला पंचायत अध्यक्ष ख्यालीराम लोधी, भाजपा के जिला अध्यक्ष अभय गुप्ता, जिला अधिकारी रविंद्र कुमार मानदान और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजीव यादव भी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें :-

UP Police : फर्जीवाड़े से हास‍िल की पुलिस की नौकरी, पत‍ि ने भी द‍िया साथ, महिला सिपाही निलंबित

Rampur Nawab Family : नवाब खानदान के संपत्ति बंटवारे में अब फिर से दाखिल होगी आपत्ति

Corona Vaccination in Moradabad : केंद्र पर पहुंचकर बोला व्‍यक्ति-प‍िता की तो छह साल पहले मौत हो चुकी है, फ‍िर टीका क‍िसे लगा द‍िया

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.