मुरादाबाद में प्रसव के दौरान मां और बच्चे की मौत, पर‍िवार के लोग बोले-दहेज के ल‍िए हत्‍या की गई

ज‍िले के ड‍िलारी थाना क्षेत्र में एक महिला की डिलीवरी के दौरान मौत हो गई। इस दौरान मृतका के स्वजन ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की। थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:36 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:36 AM (IST)
मुरादाबाद में प्रसव के दौरान मां और बच्चे की मौत, पर‍िवार के लोग बोले-दहेज के ल‍िए हत्‍या की गई
मायके वालों ने लगाया मारपीट कर हत्या करने का आरोप।

मुरादाबाद, जेएनएन। ज‍िले के ड‍िलारी थाना क्षेत्र में एक महिला की डिलीवरी के दौरान मौत हो गई। इस दौरान मृतका के स्वजन ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की। थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। तहरीर के आधार पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई है।

डिलारी थाना क्षेत्र जटपुरा निवासी सुलेमान की शादी अब से एक साल पहले गुलनाज निवासी प्रेम नगर निठारी सुल्तानपुरी सी ब्लॉक उत्तर पश्चिम दिल्ली के साथ हुई थी। बुधवार को प्रसव पीड़ा के बाद गर्भवती को गांव में ही एक झोलाछाप के घर ले जाकर डिलीवरी के लिए स्वजन लेकर गए थे। इस दौरान शाम करीब चार बजे डिलीवरी के बाद नवजात की मौत हो गई, वहीं कुछ देर बार महिला की भी दौरा पड़ने के मौत हो गई। जब इस मामले की सूचना मृतका के मायके वालों को दी गई थी तो वह गांव पहुंच गए। इस दौरान मृतका के पिता मकसूद ने आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी न होने के कारण उसकी बेटी की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया। वहीं, हंगामे की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर आरोपित पति सुलेमान, पिता सलाम, मां समीना, नौशाद, सलीम के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामला संदिग्ध है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं घटना के बाद पर‍िवार के लोग बदहवास हैं।

यह भी पढ़ें :-

UP : शादी से 6 दिन पहले होने वाले दामाद ने पिता के अरमानों का किया कत्ल, सड़क पर मिली बेटी की लाश

Today Horoscope : आज क‍िसी पर भरोसा न करें, स्‍वास्‍थ्‍य का रखें ध्‍यान, जान‍िए कैसा रहेगा आपका द‍िन

chat bot
आपका साथी