कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए खर्च कर दिए बजट से ज्‍यादा, अब होगी रिकवरी

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मुरादाबाद को तीन करोड़ 32 लाख 78 हजार का बजट स्वीकृत था। मरीजों की बढ़ती संख्या देख विभाग के अधिकारियों ने हिसाब-किताब नहीं लगाया और स्वीकृत बजट से तीन करोड़ 40 लाख 49 हजार रुपये अतिरिक्त खर्च कर दिए।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 05:54 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 05:54 PM (IST)
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए खर्च कर दिए बजट से ज्‍यादा, अब होगी रिकवरी
कहां-कहां खर्च हुआ है, इसकी भी मांगी गई जानकारी

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में स्वास्थ्य विभाग स्वीकृत बजट से ज्यादा खर्च कर बैठा है। मिशन निदेशक ने प्रदेश के पांच जनपदों में रिकवरी के निर्देश जारी किए हैं। मुरादाबाद ने तकरीबन स्वीकृत बजट से डबल खर्च कर दिया है। अब तीन करोड़ 40 लाख 49 हजार रुपये अधिकारियों और कर्मचारियों से वसूलने के आदेश मिले हैं।

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मुरादाबाद को तीन करोड़ 32 लाख 78 हजार का बजट स्वीकृत था। मरीजों की बढ़ती संख्या देख विभाग के अधिकारियों ने हिसाब-किताब नहीं लगाया और स्वीकृत बजट से तीन करोड़ 40 लाख 49 हजार रुपये अतिरिक्त खर्च कर दिए। इसके लिए मिशन निदेशक अपर्णा उपाध्याय ने वित्तीय अनियमित्ता की श्रेणी में बताते हुए अधिकारी और कर्मचारियों से रिकवरी के आदेश दिए गए हैंं। प्रदेश के वाराणसी, बरेली, मिर्जापुर, मऊ, मुरादाबाद शहर के लिए ये आदेश जारी हुए हैं। मुरादाबाद ने कुल छह करोड़ 73 लाख 27 हजार रुपये खर्च किए हैं। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक कोरोना संक्रमितों की व्यवस्था में खरीदे सामान और अन्य व्यवस्थाओं में स्वास्थ्य विभाग ने अतिरिक्त पैसा खर्च किया है। कोरोना संक्रमित मरीजों की सहूलियत के लिए पैसा खर्च किया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि मार्च से अब तक कोरोना संक्रमितों की व्यवस्थाओं के लिए पैसा खर्च किया गया है। अस्पतालों के लिए नया सामान भी खरीदा गया है। हमारे पर एक-एक सामान का हिसाब है। मुख्यालय जानकारी भेजी जाएगी। 

chat bot
आपका साथी