Moradabad Weather : गर्मी से म‍िलेगी राहत, मौसम व‍िभाग ने आगामी द‍िनों में जताई बारिश की संभावना

सुबह तेज धूप निकली लेकिन दोपहर बाद बादल छाने से मौसम सुहाना हो गया। ठंडी हवाएं चलने से गर्मी से राहत मिली। अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री रहा। पूरब दिशा से आने वाली ठंडी लहरों ने गर्मी से राहत दी लेकिन बारिश नहीं हुई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 02:50 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:50 PM (IST)
Moradabad Weather : गर्मी से म‍िलेगी राहत, मौसम व‍िभाग ने आगामी द‍िनों में जताई बारिश की संभावना
शहर में पीतल की भट्टियां बंद होने से प्रदूषण से भी राहत।

मुरादाबाद, जेएनएन। सुबह तेज धूप निकली लेकिन दोपहर बाद बादल छाने से मौसम सुहाना हो गया। ठंडी हवाएं चलने से गर्मी से राहत मिली। अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री रहा। पूरब दिशा से आने वाली ठंडी लहरों ने गर्मी से राहत दी लेकिन, बारिश नहीं हुई। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। लेकिन, उमस और बढ़ेगी। आगामी द‍िनों में बारिश हो सकती है। 

इस समय गेहूं की कटाई होने के बाद बारिश किसानों को भी राहत पहुचाएंगी। मौसम सुहाना होने के कारण घर से बाहर लोग निकले जरूर लेकिन, मास्क लगाकर घूमे। लाकडाउन के कारण इस सुहाने मौसम का भरपूर आनंद तो नहीं ले सके लेकिन घर में गर्मी से राहत मिलने से सुकून मिला। मई के मध्य में आकर तापमान और बढ़ेगा।  हवाएं तेज चलने से बच्चों ने पंतग का आनंद लिया। आज भी बादल छाए रहने का अनुमान है। इससे एक दो दिन गर्मी कम रहने की उम्मीद है। प्रदूषण से भी मुरादाबाद को मुक्ति मिली है। पिछले साल भी लाकडाउन में मुरादाबाद ग्रीन जोन में चला गया था। इन दिनों सभी पीतल के कारखाने व भट्टियां बंद हैं, जिससे प्रदूषण भी कम हुआ है।

chat bot
आपका साथी