Moradabad weather : जुलाई ने तोड़ा जून का रिकार्ड, 42 डिग्री पहुंचा तापमान, बारिश के ल‍िए करना होगा इंतजार

मानसून कमजोर पड़ने से गर्मी चरम पर पहुंच गई है। मंगलवार को करीब 42 डिग्री तापमान पहुंच गया जो अब तक का सबसे अधिक तापमान रहा। जुलाई की गर्मी जून से भी ज्यादा बेचैन कर रही है। अभी तक 41 डिग्री तक तापमान पहुंचा था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 07:11 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 07:11 AM (IST)
Moradabad weather : जुलाई ने तोड़ा जून का रिकार्ड, 42 डिग्री पहुंचा तापमान, बारिश के ल‍िए करना होगा इंतजार
30 जून को अधिकतम तापमान 41 डिग्री पहुंचा था।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। मानसून कमजोर पड़ने से गर्मी चरम पर पहुंच गई है। मंगलवार को करीब 42 डिग्री तापमान पहुंच गया, जो अब तक का सबसे अधिक तापमान रहा। जुलाई की गर्मी जून से भी ज्यादा बेचैन कर रही है। अभी तक 41 डिग्री तक तापमान पहुंचा था। हवा नहीं चलने से धूप ने बदन में नस्तर चुभोने का काम किया। शहर में 20 जून के बाद अभी तक जोरदार बारिश नहीं हुई है। बीच में एक -दो बार मामूली बूंदाबांदी हुई लेकिन, वह गर्मी से राहत देने की बजाए उमस बढ़ा गई। मौसम व‍िभाग के अनुसार आज सतही तेज हवाएं चल सकती हैं। इससे गर्मी से मामूली रूप से राहत म‍िल सकती है।

हर किसी की निगाहें इन दिनों आसमान की ओर हैं। नौ व दस जून को बारिश होने की भविष्यवाणी मौसम विशषेज्ञों ने की है। इससे पहले तीन व चार को भी बारिश की भविष्यवाणी हुई थी लेकिन, नहीं हुई। बादल छाने के बाद मामूली बूंदाबांदी होकर रह गई थी। बदन झुलसाने वाली गर्मी के कारण दोपहर को सड़कों पर भी सन्नाटा नजर आया। गर्मी के कारण लोग दिन से लेकर रात सोने तक कई बार स्नान कर रहे हैं। लेकिन, गर्मी से शरीर पसीना-पसीना हो रहा है। राहगीर चेहरे पर अब मास्क की बजाए गमछा लपेटकर चल रहे हैं। महिलाएं फुल आस्तीन के कपड़ों के अलावा लांग दस्ताने पहनकर निकल रहीं हैं। चेहरे को पूरी तरह चुनरी से ढके हुए महिलाओं को देखा जा सकता है। यही नहीं गर्मी से चेहरा झुलसने से बचाने को बाजार में ऐसी क्रीम खरीद रहीं हैं, जिससे चेहरे को कुछ प्रोटेक्ट किया जा सके। गला सूखने के कारण गन्ने का रस, नीबू पानी और शीतल जल पी रहे हैं। 

​​​​​यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद में थाने की फर्जी मुहर लगाकर जमानतियों का कर दिया सत्यापन, पांच के खिलाफ मुकदमा

मुरादाबाद कम‍िश्‍नर की सराहनीय पहल, गरीब और जरूरतमंद बच्चों की मदद करेगा चाइल्ड केयर फंड

chat bot
आपका साथी