Moradabad Weather Forecast : यूपी में रेड अलर्ट पर मुरादाबद में चौंका रही बारिश, कहीं तेज तो कहीं हल्की हुई बारिश

Moradabad Weather Forecast बारिश का मौसम इस बार चौंका रहा है। सुबह से काले बादलों ने तेज बारिश का एहसास कराया। गुरुवार को ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह तेज बारिश हुई तो शहरी क्षेत्र में धूप थी। बाद में शहरी क्षेत्र में 11.30 बजे से बारिश हुई।

Samanvay PandeyFri, 17 Sep 2021 06:54 AM (IST)
मुरादाबाद के बंगलागांव में सड़कों पर पानी भर गया, स्कूल से लौट रहे बच्चों को पानी मंझाकर घर पहुंचना पड़ा।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Weather Forecast : बारिश का मौसम इस बार चौंका रहा है। सुबह से काले बादलों ने तेज बारिश का एहसास कराया। गुरुवार को ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह तेज बारिश हुई तो शहरी क्षेत्र में धूप थी। बाद में शहरी क्षेत्र में 11.:30 बजे से बारिश हुई। बादल छाए होने के बाद भी कहीं तेज बरसे तो कहीं कम। एक घंटे तक बारिश होने के कारण गर्मी से राहत मिली। तापमान में भी गिरावट आई है। चार बजे 31 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। मौसम की विदाई का एहसास भी तापमान की गिरावट के साथ हो रहा है।

मौसम विशेषज्ञों की मानें तो सितंबर में तापमान अभी 30 डिग्री से ऊपर रहेगा लेकिन, पहले की अपेक्षा सात से आठ डिग्री कम रहेगा। बारिश भी बीच-बीच में होगी। इस मौसम में भीगने से स्वस्थ के लिए ठीक नहीं है। जिससे बारिश शुरू होते ही लोग जहां-तहां रुक गए। बारिश हल्की होने पर ही गंतव्य को रवाना हुए। बारिश होने से सड़कों के गड्ढों में पानी भर गया। जिससे राहगीर ही नहीं वाहन सवारों को भी मुश्किल हुई। कीचड़ परसने से कपड़े भी खराब हुए। रामगंगा विहार में अकबर किला से वाणिज्य कर कार्यालय तक गड्ढों में मिट्टी भर दी गई लेकिन, कई गड्ढे छोड़ दिए हैं। जल निगम द्वारा सीवर लाइन खोदाई से क्षतिग्रस्त सड़कों से भी गुजरना मुश्किल हो गया। कपूर कंपनी से पारकर इंटर कालेज मोड़ तक सड़क की साइड में जलभराव होने से जाम की स्थिति बन गई। रोडवेज के पास भी गड्ढों में पानी भरने से बसों के पहियों से बराबर में गुजर रहे दुपहिया वाहन चालकों को छींटे पड़ने से कपड़े खराब हुए।

दो दिन स्कूल कालेज बंद लेकिन परीक्षाएं होंगी : प्रदेश के कई क्षेत्रों में मौसम खराब होने के कारण जिले के भी दो दिन सभी स्कूल कालेज बंद रहेंगे। 17 व 18 सितंबर को प्रदेश में स्कूल–कालेजों समेत सभी शिक्षण संस्थान मुख्यमंत्री के निर्देश के पर बंद रहेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक अरुण कुमार दुबे ने बताया कि जिन विद्यालयों को 2021 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की अंक सुधार हेतु बोर्ड परीक्षा के परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं,उन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा यथावत संचालित की जायेगी। अंक सुधार परीक्षा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 18 सितंबर 2021 से प्रारंभ होगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.