Moradabad Weather : आज भी छाए रहेेंगे बादल, पांच और छह द‍िसंबर को भी हो सकती है बारिश

Moradabad Weather Forecast मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पर्वतीय क्षेत्रों में बादल छाए रहने का असर मैदानी क्षेत्रों में रहा। पांच व छह दिसंबर को भी बारिश होने की संभावना बताते हैं। दो दिन से बादल छाए हुए थे जिससे अनुमान था कि बूंदाबांदी होगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:41 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:41 AM (IST)
Moradabad Weather : आज भी छाए रहेेंगे बादल, पांच और छह द‍िसंबर को भी हो सकती है बारिश
गुरुवार को दो मिमी बारिश होने से तापमान भी 22 डिग्री रहा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Moradabad Weather Forecast : दो दिन से मौसम का मिजाज बदल गया है। बादल छाए रहने के बाद गुरुवार को बूंदाबांदी हुई। जिससे मौसम खराब होने से ठंड भी बढ़ गई है। गुरुवार को करीब दो मिमी बारिश हुई। अधिकतम तापमान करीब 22 डिग्री रहा जबकि न्यूनतम तापमान 18 फीसद तक रहा। ठंड के कारण लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। वहीं आज भी बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है। आगामी द‍िनों में सुबह के समय धुंध या कोहरा छाया रह सकता है। बारिश होने की भी पूरी संभावना है।

अभी तक लोग दिन में धूप निकलने से केवल शर्ट में भी नजर आ रहे थे। लेकिन, बूंदाबांदी के कारण बढ़ी ठंड ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। जिससे लोग जैकेट, फुल स्वेटर से लेकर दस्ताने पहनकर सड़कों पर निकलने लगे हैं। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पर्वतीय क्षेत्रों में बादल छाए रहने का असर मैदानी क्षेत्रों में रहा। पांच व छह दिसंबर को भी बारिश होने की संभावना बताते हैं। दो दिन से बादल छाए हुए थे, जिससे अनुमान था कि बूंदाबांदी होगी। दोपहर करीब दो बजे बूंदाबांदी शुरू हुई जो चार बजे तक होती रही। हलकी बूंदाबांदी के कारण कहीं जलभराव नहीं हुआ है। बूंदाबांदी के चलते का जनजीवन भी प्रभावित हुआ। वहीं बाजार में भी गर्म कपड़ों की खरीदारी पहले से अधिक बढ़ गई है। जूते-मोजे, इनर वियर से लेकर स्वेटर की बिक्री सबसे अधिक है। वहीं सर्दी बढ़ने से उन लोगों का बुरा हाल हो गया, जिनके पास पर्याप्त मात्रा में गर्म कपड़े नहीं हैं। वे ठंड के कारण ठिठुरते नजर आए। रामपुर में शाम को बूंदाबांदी के दौरान सड़कों पर बहुत कम लोग नजर आए। सूरज छिपने से पहले ही इतना अंधेरा हो गया कि वाहन चालकों को लाइट जलानी पड़ी। अब लगातार कोहरा और धुंध का रहने की संभावना जताई गई है ल‍िहाजा सचेत रहने की जरूरत है। 

chat bot
आपका साथी