Moradabad Vaccination News : टीकाकरण के लिए अब मंदिर, मस्जिद से हाेगा एलान, प्रशासन लेगा जनप्रतिनिधियाें, धर्मगुरुओं सहित रिटायर फौजियों से मदद

Moradabad Vaccination News काेरोना वैक्सीन के टीकाकरण में प्रशासन माननीयों और धर्मगुरुओं की मदद लेगा। पोलियो अभियान की तरह मंदिर-मस्जिद और गुरुद्वारों से भी लोगों को जागरूक किया जाना है। इसके लिए प्रशासन ने रणनीति तैयार कर ली है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 05:10 PM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 05:10 PM (IST)
Moradabad Vaccination News : टीकाकरण के लिए अब मंदिर, मस्जिद से हाेगा एलान, प्रशासन लेगा जनप्रतिनिधियाें, धर्मगुरुओं सहित रिटायर फौजियों से मदद
Moradabad Vaccination News : टीकाकरण के लिए अब मंदिर, मस्जिद से हाेगा एलान

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Vaccination News : काेरोना वैक्सीन के टीकाकरण में प्रशासन माननीयों और धर्मगुरुओं की मदद लेगा। पोलियो अभियान की तरह मंदिर-मस्जिद और गुरुद्वारों से भी लोगों को जागरूक किया जाना है। इसके लिए प्रशासन ने रणनीति तैयार कर ली है। एसडीएम सदर प्रशांत तिवारी ने बताया कि 18 साल से अधिक आयु के युवाओं में टीकाकरण कराने को लेकर उत्साह है। लेकिन, 45 साल से अधिक आयु के लोग टीका लगवाने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण बढ़ाने के लिए सभी लोगों से मदद ली जानी है। सांसद डाक्टर एसटी हसन से हमारी बात हुई है। वह फोन करके लोगों को टीकाकरण कराने के लिए कह रहे हैं। मुरादाबाद देहात के विधायक हाजी इकराम कुरैशी ने भी अपने समर्थकों से टीकाकरण कराने की अपील की है। नगर विधायक रितेश गुप्ता, कांठ विधायक राजेश कुमार उर्फ चुन्नू ने भी कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए अपने लोगों को जागरूक करने का काम किया है।

टीकाकरण कराने वालों की संख्या बढ़ाने के लिए गांवों में धार्मिक स्थलों से एलान कराया जाएगा। मस्जिदों के मौलाना और मंदिरों के पुजारियों की भी इसमें मदद ली जाएगी। मौलाना और पुजारियों के टीकाकरण कराने से आम लोगों पर काफी असर पड़ेगा। उनके मन की भ्रांतियां दूर हो जाएंगी। इसलिए धार्मिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आने की जरूरत है।

टीकाकरण से तीन दिन पहले सेक्टर मजिस्ट्रेट गांव में जाकर धर्मगुरुओं, रिटायर फौजियों, पुलिस कर्मियों एवं अन्य जिम्मेदार व्यक्तियों में प्रधान, बीडीसी के साथ गांव में लोगों को जागरूक करेंगे। इससे टीकाकरण के दिन लोगों की भीड़ अधिक जुटने की उम्मीद रहेगी। 

chat bot
आपका साथी