Moradabad Vaccination News : कोरोना से बचाव के मामले में फिसड्डी रहा मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश में आया 68वां स्थान

Moradabad Vaccination News सोमवार का टीकाकरण लक्ष्य के हिसाब से सबसे फिसड्डी रहा। 90 हजार के लक्ष्य में सिर्फ 31046 लाेगों को ही टीका लगाया जा सका। जबकि गांव-देहात में तो उम्मीद के मुताबिक लोग केंद्रों पर वैक्सीनेशन के लिए पहुंच गए लेकिन शहर में टीकाकरण प्रभावित रहा।

Samanvay PandeyTue, 28 Sep 2021 06:50 AM (IST)
90 हजार के लक्ष्य में सिर्फ 31,046 काे टीका लगाया जा सका

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Vaccination News : सोमवार का टीकाकरण लक्ष्य के हिसाब से सबसे फिसड्डी रहा। 90 हजार के लक्ष्य में सिर्फ 31046 लाेगों को ही टीका लगाया जा सका। जबकि गांव-देहात में तो उम्मीद के मुताबिक लोग केंद्रों पर वैक्सीनेशन के लिए पहुंच गए लेकिन, शहर में टीकाकरण प्रभावित रहा। शहरी क्षेत्र के 70 वार्डों में प्रचार का अभाव दिखाइ दिया। जबकि आम दिनों में शहर में इतना ही टीकाकरण आराम से हो जाता था।

मेगा टीकाकरण में मुरादाबाद को प्रदेश के सभी जनपदों में 68 वां स्थान मिला है। भोजपुर में 3301, डिलारी में 2093, बिलारी में 2283, कांठ में 3903, कुंदरकी में 3911, मूंढापांडे में 3257, ताजपुर में 4083, ठाकुरद्वारा में 3046, मुरादाबाद शहर में 5169 लोगों को वैक्सीनेट किया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दीपक वर्मा ने बताया कि टीकाकरण को लेकर सभी को पहले ही बता दिया गया था। आम दिनों के मुकाबले टीकाकरण तो बेहतर हुआ है। लेकिन, हम लक्ष्य के मुताबिक टीकाकरण नहीं करा पाए। लोगों से अपील है कि अपना टीकाकरण कराने में लापरवाही नहीं बरतें। वैक्सीनेशन के लिए केंद्रों पर जाएं।

प्रधानमंत्री ग्राम आदर्श योजना की प्रगति पर जताया संतोष : राज्य स्तरीय निगरानी समिति एवं राज्य सलाहकार समिति प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के सदस्य धीरेंद्र कुमार वाल्मीकि ने सोमवार को सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक की। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना में कार्य प्रगति ठीक पाये जाने पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने चयनित गांव में भारत एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं (22 विभागों) का ठीक प्रकार से क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के ग्रामों को जल्द घोषित करें तथा विकास खण्डों में चयनित ग्रामों में विकास कार्य तीव्रता से करायें। बैठक में जिला विकास अधिकारी, परियोजना अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, लीड बैंक अधिकारी, युवा कल्याण अधिकारी, अधिशासी अभियंता सिडको, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत ढकिया, उमरी कला, भोजपुर, कुन्दरकी एवं खण्ड विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

सुदेश भटनागर बने राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला उपाध्यक्ष : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की बैठक डीएसएम इंटर कालेज कांठ में हुई। इसमें डीएसएम इंटर कालेज कांठ के प्रधानाचार्य मेजर सुदेश भटनागर को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ का जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया। महासंघ उत्तरप्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष जोगेंद्र पाल सिंह ने वर्तमान परिदृश्य में समाज जीवन में उभर रही समस्याओं और उनके निराकरण हेतु शिक्षक समाज की भूमिका पर विस्तार से चर्चा की। जिलाध्यक्ष डा. राजीव मोहन सिंह प्रधानाचार्य, किसान इंटर कॉलेज जहांगीरपुर सहित अन्य पदाधिकारी इस अवसर पर मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.