Moradabad Sports News : क्रिकेट के जोनल ट्रायल में चयनित 15 खिलाड़ी अब उप्र के लिए देंगे ट्रायल

trial for up cricket team फाइनल ट्रायल के लिए खिलाड़ियों का चयन किया गया है। मेरठ में हुए क्रिकेट जोनल ट्रायल के आधार पर 15 खिलाड़ी चयनित हुए हैं। अब इन्हें 27 अक्टूबर को कानपुर में प्रदेश की टीम में शामिल होने के लिए ट्रायल देना होगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:13 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:13 AM (IST)
Moradabad Sports News : क्रिकेट के जोनल ट्रायल में चयनित 15 खिलाड़ी अब उप्र के लिए देंगे ट्रायल
27 अक्टूबर को कानपुर में प्रदेश की टीम में शामिल होने के लिए ट्रायल देना होगा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। trial for up cricket team : उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के फाइनल ट्रायल के लिए खिलाड़ियों का चयन किया गया है। मेरठ में हुए क्रिकेट जोनल ट्रायल के आधार पर 15 खिलाड़ी चयनित हुए हैं। अब इन्हें 27 अक्टूबर को कानपुर में प्रदेश की टीम में शामिल होने के लिए ट्रायल देना होगा।

मुरादाबाद से चयनित खिलाड़ियों में पार्थ जैन, सिद्धार्थ चौधरी, शिवा सिंह, अब्दुल वसीम अख्तर, अभिषेक चौधरी, शशांक शांडिल्य, अभय अग्रवाल, कमलकांत चौहान, मिर्जा इंतजार बेग, अमान सिद्दीकी, सांभव सिंह, मुहम्मद जीशान, नयन गुप्ता, प्रियांशु गौतम, वाजिद अली का चयन उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम का ट्रायल देने के लिए हुआ है। डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सचिव विजय गुप्ता ने बताया कि मेरठ में हुए जोनल ट्रायल में चयनित 15 खिलाड़ियों को कानपुर में ट्रेन देना होगा इसके बाद ही प्रदेश की टीम बनेगी सुबह आठ बजे से 27 अक्टूबर को कानपुर के कमला क्लब में ट्रायल होंगे।

दो दिवसीय परिचयात्मक प्रशिक्षण शुरू : सम्‍भल के चन्दौसी विकास खंड बनियाखेड़ा परिसर के सभागार में नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों का दो दिवसीय परिचयात्मक प्रशिक्षण हुआ। राज्यमंत्री गुलाब देवी, ब्लाक प्रमुख डा. सुगंधा सिंह ने शुरुआत की। प्रशिक्षण शिविर में जिला पंचायत राज अधिकारी व ट्रेनर ने विकास कार्य एवं मनरेगा के कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। साथ ही ग्राम प्रधानों के दायित्व को निर्वहन करने के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए विस्तृत जानकारी भी दी।  राज्यमंत्री गुलाब देवी ने सभी प्रधानों से सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से अपने गांव व ग्रामीणों को विकास करके गांव को स्वच्छ व सुंदर आदर्श गांव बनाने की अपील की। मुख्य ट्रेनर डा कुलदीप चौहान, ट्रेनर पंचायती राज अधिकारी डा. संगीता, इशांत शर्मा ट्रेनर पंचायती राज द्वारा ग्राम पंचायत विकास योजना के अंतर्गत माडल ग्राम पंचायत के बारे में अवगत कराया गया। इसके साथ ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधानों के अधिकारों एवं दायित्वों के बारे में भी विस्तृत जानकारी। ट्रेनर मुस्कान ने ग्राम पंचायतों में बनने वाली छह समितियों के बारे में अवगत कराया और कहा कि ग्राम पंचायतों में बनाए गए सामुदायिक शौचालय को समय पर खुलवाया जाए और उसके रखरखाव के लिए पूर्ण जिम्मेदारी ग्राम प्रधान एवं पंचायत सचिव की होती है। 

chat bot
आपका साथी