यूपी पुलिस के ल‍िए नजीर बनी मुरादाबाद की सलामी गारद, फ‍िदा हो गए एडीजी, कहा-कार्यकाल में ऐसा कभी नहीं देखा

मुरादाबाद की सलामी गारद ने बरेली जोन के एडीजी अविनाश चंद्र को इस कदर मंत्रमुग्ध कर द‍िया कि परंपराओं के इतर दो बार सलामी लेने से वह खुद को रोक नहीं सके। एडीजी ने सलामी गारद की वीड‍ियो भी बनवाई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 04:12 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 04:12 PM (IST)
यूपी पुलिस के ल‍िए नजीर बनी मुरादाबाद की सलामी गारद, फ‍िदा हो गए एडीजी, कहा-कार्यकाल में ऐसा कभी नहीं देखा
मुरादाबाद की सलामी गारद ने जीता एडीजी बरेली का दिल।

मुरादाबाद, जेएनएन। मुरादाबाद की सलामी गारद ने बरेली जोन के एडीजी अविनाश चंद्र को इस कदर मंत्रमुग्ध कर द‍िया कि परंपराओं के इतर दो बार सलामी लेने से वह खुद को रोक नहीं सके। सलामी गारद की सराहना करते हुए उन्होंने न सिर्फ इनाम देने की घोषणा की, बल्कि सलामी गारद की वीडियो बनवा कर इसे नजीर के रूप में यूपी पुलिस के बीच भेजने का भी निर्णय लिया।

एडीजी ने कहा कि पूरे कार्यकाल में ऐसी सलामी गारद उन्होंने कभी नहीं देखी। एडीजी के उत्साहवर्धन से मुरादाबाद पुलिस गदगद है। बरेली जोन के एडीजी अविनाश चंद्र गुरुवार को मुरादाबाद में थे। सुबह साढ़े आठ बजे मुरादाबाद पुलिस लाइंस में आयोजित सिपाहियों के पासिंग आउट परेड में वह शामिल होने पहुंचे थे। एक दिन पहले मुरादाबाद पहुंचे एडीजी बरेली का काफिला डा भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी के अफसर मेस में रुका। एडीजी ने वहां रात्रि विश्राम किया। मुरादाबाद के आरआइ इंद्रवीर सिंह सलामी गारद के साथ सुबह सवा आठ बजे पुलिस अकादमी पहुंचे। पांच मिनट बाद अतिथि भवन से बाहर निकले एडीजी को गारद ने सलामी दी। स्पष्ट उद्घोष व सधी ड्रील ने एडीजी को मंत्रमुग्ध कर दिया। एडीजी ठहर गए। उन्होंने गारद कमांडर जरीफ अहमद को आदेश दिया कि सलामी दोबारा ली जाए। दोबारा सलामी शुरू होने से पहले उन्होंने मातहतों को वीडियो बनाने का आदेश दिया। इस दौरान एडीजी एक टक सलामी गारद को निहारते रहे। उन्होंने मातहतों की पीठ थपथपाई। एसएसपी प्रभाकर चौधरी से सलामी गारद की तारीफ की। कहा कि मुरादाबाद की सलामी गारद यूपी पुलिस के लिए नजीर है। उन्होंने सलामी गारद को नकद ईनाम देने की घोषणा की। एसएसपी ने एडीजी के आदेश का अनुपालन किया। लगन व मेहनत का प्रतिफल नगद ईनाम के रूप में मिलने से मुरादाबाद की सलामी गारद गदगद है।

सलामी गारद देख भड़के थे एडीजी प्रेम प्रकाश

पुलिस व सेना में सलामी गारद का विशेष महत्व है। यही वजह है कि अधिकारियों की रैंकिंग के अनुसार ही सलामी गारद का आकार और प्रकार तय होता है। उच्चाधिकारियों की विशेष नजर सलामी गारद पर होती है। बीते दिनों प्रयागराज जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया की सुर्खी बना। थाने का निरीक्षण करने पहुंचे एडीजी सलामी गारद देख भड़क गए। सलामी ठीक से न होने के कारण उन्होंने पूरी गारद को एक किमी दौड़ लगाने का आदेश दे दिया था 

chat bot
आपका साथी