Moradabad property dealer murder case : भाई की हत्या का बदला लेने के लिए प्रॉपर्टी डीलर को मारी थी गोली, तीन गिरफ्तार

Moradabad property dealer murder case कटघर थाना क्षेत्र में प्रापर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। तीनों के पास कट्टा और बाइक भी बरामद कर ल‍िया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:40 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:40 AM (IST)
Moradabad property dealer murder case : भाई की हत्या का बदला लेने के लिए प्रॉपर्टी डीलर को मारी थी गोली, तीन गिरफ्तार
दस मई को जीरो प्वाइंट के पास प्रॉपर्टी डीलर को मारी गई थी गोली।

मुरादाबाद, जेएनएन। कटघर थाना क्षेत्र में प्रापर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पकड़े गए आरोपितों ने पुलिस को बताया कि एक साल पहले उनके भाई की हत्या में मृतक का हाथ था, उसका बदला लेने के लिए प्रॉपर्टी डीलर को गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपितों ने यह भी कहा कि अगर प्रॉपर्टी डीलर को गोली नहीं मारते तो वह उनकी हत्या करा देता। पुलिस ने तीनों आरोपितों की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल किया गया तमंचा और बाइक भी बरामद कर ली।

बीते दस मई को कटघर थाना क्षेत्र में रामपुर दोराहे के जीरो प्वाइंट के पास सिरसा इनायतपुर उर्फ दौड़बाग निवासी प्रापर्टी डीलर रमजानी की बाइक सवार दो लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक रमजानी का गांव के कुछ लोगों से विवाद चल रहा था। इस मामले में मृतक के भाई अनवार ने गांव के चांद बाबू, जाने आलम, मुकीम, राशिद उर्फ लोहा, होरी व नविया के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई थी। कटघर थाना पुलिस ने रामगंगा नदी के पुल के पास दबिश देकर ग्राम सिरसा इनायतपुर उर्फ दौड़भाग निवासी मुख्य आरोपित राशिद उर्फ लोहा, जाने आलम व मुकीम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त तमंचा व एक बाइक बरामद कर ली। कटघर थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि करीब नौ माह पहले जमीन के विवाद में राशिद के बड़े भाई आमिर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या की साजिश का आरोप रमजानी और उसके साथियों पर लगा था। भाई की हत्या का बदला लेने के लिए राशिद ने हत्या करने का पूरा प्लान तैयार किया था। इस प्लान में उसने अपने साथी नबिया व आरिफ को भी शामिल किया था। बीते दस मई को रामपुर से वापस आते समय सभी ने जीरो प्वाइंट के पास रमजानी को घेरकर कट्टे से दो गोली मारी थी। पुलिस ने आरोपितों के पास हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा और बाइक भी बरामद करने के साथ ही तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी