मुरादाबाद के अगवानपुर में पुलिस ने धार्मिक स्थल से हटवाया नया निर्माण, जानें पुलिस ने लोगों को क्या दी चेतावनी

Moradabad Police Removed New Construction from Religious Place काजीपुरा में धार्मिक स्थल पर किए गए नए निर्माण को प्रशासन ने हटवाने की कार्रवाई की। इसके साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों ने बिना इजाजत नया निर्माण नहीं कराने की चेतावनी भी जारी की है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 09:30 AM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 09:30 AM (IST)
मुरादाबाद के अगवानपुर में पुलिस ने धार्मिक स्थल से हटवाया नया निर्माण, जानें पुलिस ने लोगों को क्या दी चेतावनी
काजीपुरा में लोगों से बात करते इंस्पेक्टर क्राइम गजेन्द्र त्यागी मौजूद ग्रामीण।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Police Removed New Construction from Religious Place : काजीपुरा में धार्मिक स्थल पर किए गए नए निर्माण को प्रशासन ने हटवाने की कार्रवाई की। इसके साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों ने बिना इजाजत नया निर्माण नहीं कराने की चेतावनी भी जारी की है। बीते एक सप्ताह से एक धार्मिक स्थल पर नए निर्माण को लेकर विवाद चल रहा था। जिसके चलते गांव में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के काजीपुरा में बीते शनिवार को धार्मिक स्थल पर नए निर्माण का स्थानीय लोगों ने विरोध किया था।

इस मामले को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती की गई थी। वहीं इस मामले को सुलझाने के लिए एसडीएम, तहसीलदार के साथ अन्य अधिकारियों ने कई बार पंचायत की। लेकिन, एक पक्ष लगातार नए निर्माण को अवैध बताते हुए हटाने की मांग की जा रही थी। गुरुवार सुबह सिविल लाइंस थाना पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और बातचीत के बाद नए निर्माण हटाने की कार्रवाई की गई। चौकी प्रभारी राजेंद्र कुमार ने बताया कि धार्मिक स्थल पर किया गया नया निर्माण को हटाने की कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही कोई भी निर्माण कराने से पूर्व अनुमति लेना अनिवार्य है। बिना अनुमति के कोई नया निर्माण नहीं होगा।

मेडिकल के बाद किशोरी को पुलिस ने किया स्वजन के हवाले : मझोला थाना क्षेत्र से आठ माह पहले एक नाबालिग गायब हो गई थी। पुलिस ने मंगलवार को आरोपित विष्णु शर्मा को पकड़ने के साथ ही नाबालिग को बरामद करने के बाद पुलिस ने चाइल्ड लाइन में छोड़ दिया था। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अमित कौशल ने बताया कि बुधवार को नाबालिग का मेडीकल कराने के लिए जिला अस्पताल भेजा गया था। मेडिकल कराने के बाद नाबालिग के माता-पिता को कार्यालय में बुलाया गया था। नाबालिग के साथ ही माता-पिता के बयान दर्ज कराने के बाद लड़की को उन्हें सौंप दिया गया था। उन्होंने बताया कि अभी मेडिकल रिपोर्ट उन्हें प्राप्त नहीं हुई है। वहीं इस मामले में मझोला थाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि इस मामले की जांच संभल क्राइम ब्रांच के द्वारा की जा रही है। चार्जशीट की कार्रवाई भी उन्हीं के स्तर से की जाएगी।

chat bot
आपका साथी