Moradabad Police News : कोरोना से जंग में मुरादाबाद पुलिस का हथियार बना योग, इंटरनेट मीडिया की मदद से बता रहे जंग लड़ने का उपाय

Moradabad Police News कोरोना से जंग में फ्रंट पर खड़े मुरादाबाद परिक्षेत्र के करीब पांच सौ पुलिस कर्मी महामारी की चपेट में हैं। पुलिस कर्मियों को स्वस्थ रखने के नित नए उपाय हो रहे हैं। पुलिस का मनोबल ऊंचा रखने की कोशिश में उन्हें सलाह दी जा रही है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:20 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:20 PM (IST)
Moradabad Police News : कोरोना से जंग में मुरादाबाद पुलिस का हथियार बना योग, इंटरनेट मीडिया की मदद से बता रहे जंग लड़ने का उपाय
Moradabad Police News : कोरोना से जंग में मुरादाबाद पुलिस का हथियार बना योग

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Police News : कोरोना से जंग में फ्रंट पर खड़े मुरादाबाद परिक्षेत्र के करीब पांच सौ पुलिस कर्मी महामारी की चपेट में हैं। पुलिस कर्मियों को स्वस्थ रखने के नित नए उपाय हो रहे हैं। पुलिस का मनोबल ऊंचा रखने की कोशिश में उन्हें मानसिक व शारीरिक रूप से चुस्त दुरुस्त रहने की सलाह दी जा रही है। पुलिस के उच्चाधिकारी वाट्सएप पर विभिन्न ग्रुपों के जरिए जुड़े पुलिस कर्मियों को कोरोना से जंग लड़ने का उपाय बता रहे हैं। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद से ही पुलिस कर्मियों में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहे हैं।

मुरादाबाद में सवा सौ संक्रमित पुलिस अफसर व जवान इस वक्त क्वारंटाइन हैं। पूरे परिक्षेत्र में यह आंकड़ा पांच सौ के पार चला गया है। कर्मियों को कोरोना से महफूज रखने के लिए महकमे ने कई उपाय पहले से किए हैं। कठिन हालात से निपटने के लिए महकमे ने नए रास्ते की तलाश शुरू की है। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से विशेषज्ञों की सलाह लगातार पुलिस कर्मियों तक पहुंचाई जा रही है।

विशेषज्ञ संकट काल में शरीर को फिट रखने का नुस्खा बता रहे हैं। योगा व प्राणायाम के तरीके समझाए जाते हैं। साथ ही खान पान व नियमित जीवन शैली अपनाने की सलाह दी जा रही है। मोटीवेशन के लिए ऐसे वीडियो अपलोड किए जा रहे हैं, जिससे की पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ाया जा सके। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से पुलिस कर्मियों को सचेत व आगाह किया जा रहा है।

45 मिनट चल रहा योगा सत्र

पुलिस कर्मियों को स्वस्थ रखने के प्रयास में इंटरनेट मीडिया पर सुबह पौने नौ बजे से साढ़े नौ बजे तक योगा चलाया जा रहा है। पूरे परिक्षेत्र में पुलिस अफसरों का ग्रुप बनाकर विशेषज्ञ की मदद से कोरोना काल में योगा सिखाया जाता है। विशेषज्ञ बताते हैं कि कौन सा योग पुलिस कर्मियों के फेफड़े स्वस्थ रखने में मददगार होगा। ग्रुप से डीआइजी शलभ माथुर समेत परिक्षेत्र के सभी अफसर व पुलिस कर्मियों को जोड़ा गया है।

पुलिस कर्मियों को स्वस्थ रखना पहली प्राथमिकता है। मेडीटेशन, रिलैक्सेशन मोटीवेशन टाक। जो पुलिस कर्मी संक्रमित हैं, उन्हें सुबह व शाम काल किया जा रहा है। कोरोना से जंग लड़ने के उपाय बताए जा रहे हैं। पुलिस कर्मियों को फिजिकल व मेडिकल मदद करने की हर मुमकिन कोशिश हो रही है। शलभ माथुर, डीआइजी 

chat bot
आपका साथी