Moradabad Panchayat Election 2021 : परिवार के मुखिया संग एक ही पहचान पत्र से डाल सकते हैं वोट, यहां पढ़ें और कौन-कौन से हैं व‍िकल्‍प

Moradabad Panchayat Election 2021मतदान के ल‍िए परेशान होने की जरूरत नहीं है। राज्य चुनाव आयोग ने मतदान करने जाने के लिए 17 विकल्प दिए हैं। इनमें से कोई भी पहचान पत्र दिखाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया जा सकता है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:20 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:20 PM (IST)
Moradabad Panchayat Election 2021 : परिवार के मुखिया संग एक ही पहचान पत्र से डाल सकते हैं वोट, यहां पढ़ें और कौन-कौन से हैं व‍िकल्‍प
आयोग ने वोट डालने के लिए 17 विकल्प दिए।

मुरादाबाद, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चार पदों से लिए 26 अप्रैल को मतदान होना है। वोट डालने के लिए पहचान पत्र दिखाना होगा। मतदाताओं के साथ प्रत्याशियों को भी इसकी चिंता है। लेकिन, इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। राज्य चुनाव आयोग ने मतदान के लिए 17 विकल्प दिए हैं।

प्रभारी डीएम आनंद वर्धन ने बताया कि मतदान के दौरान किसी मतदाता को परेशानी नहीं होने दी जाएगी। राज्य चुनाव आयोग ने मतदान करने जाने के लिए 17 विकल्प दिए हैं। इनमें से कोई भी पहचान पत्र दिखाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया जा सकता है। फोटो युक्त कोई ऐसा दस्तावेज जो परिवार के मुखिया के पास उपलब्ध हैं, वे उनके परिवार के अन्य सदस्यों के लिए भी वैध माना जाएगा। लेकिन, उसमें सभी के फोटो लगे हों। सभी सदस्य एक साथ मतदान करने के लिए आएं। परिवार के मुखिया ही सभी सदस्यों की पहचान करें। पब्लिक लिमिटेड कंपनियों द्वारा अपने कर्मचारियों को दिए जाने वाले पहचान पत्र दिखाकर भी वोट डाला जा सकता है। यदि कोई मतदान अधिकारी मना करता है तो कंट्रोल रूम में फोन करके शिकायत की जा सकती है। उन्होंने बताया कि सभी पीठासीन अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं, बिना वजह किसी मतदाता को परेशान नहीं किया जाएगा। मतदाताओं से अनुरोध है कि शांति बनाए रखें। फर्जी वोट किसी भी हाल में नहीं पड़ेगा। मतदान कर्मियों से अभद्र व्‍यवहार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

ये  हैं मतदान करने के लिए विकल्प

भारत निर्वाचन आयोग का पहचान पत्र, सांसद, विधायक और विधान परिषद सदस्यों को जारी किए गए पहचान पत्र, राशन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, आयकर पहचान पत्र, केंद्र, राज्य सरकार, सार्वजनिक उपक्रमों, स्थानीय निकायों और पब्लिक लिमिटेड कंपनियों द्वारा जारी फोटोयुक्त पहचान पत्र, फोटो संपत्ति संबंधी मूल अभिलेख जैसे पट्टा, रजिस्ट्रीकरण डीड आदि, फोटोयुक्त किसान बही, फोटोयुक्त पेंशन अभिलेख, भूतपूर्व सैनिक पेंशन बुक, पेंशन भुगतान आदेश, वृद्धावस्था पेंशन, फोटोयुक्त स्वतंत्रता सेनानी पहचान पत्र, फोटोयुक्त शस्त्र लाइसेंस, फोटोयुक्त दिव्यांगता का प्रमाण पत्र, मनरेगा का फोटोयुक्त कार्ड, श्रम मंत्रालय द्वारा जारी बीमा स्मार्ट कार्ड। 

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद के मैनाठेर में गोली मारकर प्रेम‍िका की हत्‍या, प्रेमी ने खुद को भी गोली से उड़ाया

यूपी: मुरादाबाद में लापरवाही की हदें पार, बदल गए शव, कब्र से निकाले गए रामप्रताप, श्‍मशान में सजी नासिर की चिता

Moradabad Coronavirus News : जुकाम-बुखार होने पर कराएं जांच, समस्‍या आने पर कंट्रोल रूम के इन नंबरों पर म‍िलाएं फोन

Moradabad Coronavirus News : आइएमए ने दिया सहयोग, मरीज इन नंबरों पर कॉल कर च‍िक‍ित्‍सकों से लें सलाह

chat bot
आपका साथी