Moradabad Panchayat Election 2021 : ज‍िले के तीन गांवों में आज हो रहा मतदान, सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता

जिले के तीन गांवों में आज कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है। इसके लिए पोलिंग पार्टियां शन‍िवार को ही रवाना कर दी गईं थीं। इन तीनों ही ग्राम पंचायतों में नामांकन के बाद प्रत्याशियों की मौत हो गई थी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:45 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:45 AM (IST)
Moradabad Panchayat Election 2021 : ज‍िले के तीन गांवों में आज हो रहा मतदान, सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता
मुरादाबाद के ब‍िलारी में मतदान बूथ पर लगी लाइन।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिले के तीन गांवों में आज कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है। इसके लिए पोलिंग पार्टियां शन‍िवार को ही रवाना कर दी गईं थीं।  इन तीनों ही ग्राम पंचायतों में नामांकन के बाद प्रत्याशियों की मौत हो गई थी।

विकास खंड बिलारी की ग्राम पंचायत सरथल की ग्राम प्रधान उम्मीदवार वेदवती पत्नी अशोक कुमार की मृत्यु 25 अप्रैल को, विकास खंड मुरादाबाद की ग्राम पंचायत रसूलपुर सुनवाती की उम्मीदवार अमरवती की मृत्यु 22 अप्रैल को और विकास खंड डिलारी की ग्राम पंचायत सुल्तानपुर मुण्डा के उम्मीदवार विजेन्द्र सिंह की मौत 23 अप्रैल को हो गई थी। जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने ग्राम पंचायत प्रधान पद के प्रत्याशियों की मतदान से पूर्व मृत्यु के कारण इन तीनों ग्राम पंचायतों का चुनाव रद कर दिया था। इन गांवों में एक मई सुबह आठ बजे से दोपहर तीन बजे तक उम्मीदवारी वापस लेने की प्रक्रिया हुई। एक मई दोपहर तीन बजे से कार्य की समाप्ति तक चुनाव स‍िंबल बांटे गए। आज सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान कराया जा रहा है। 11 मई को मतगणना कराई जाएगी। किसी भी गांव में गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। स्थानीय पुलिस के अलावा दूसरे थानों से भी पुलिस की ड्यूटी लगा गई है। सेक्टर मजिस्ट्रेट मतदान स्थल पर ही मौजूद हैं।

बूथों पर लगी लाइन 

बूथों पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता रखी गई है। वहीं मतदाता सुबह से ही बूथों पर पहुंच गए। तीनों ग्राम पंचायतों में शांत‍िपूर्ण मतदान चल रहा है। हालांक‍ि कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पा रहा है। 

chat bot
आपका साथी