Moradabad Panchayat Election 2021 : ज‍िले के कुंदरकी ब्लाक में निर्विरोध चुने जाएंगे दो बीडीसी

कुंदरकी विकास खंड में क्षेत्र पंचायत के दो वार्डों पर एक-एक प्रत्याशी शेष रह गए। इसलिए उनका निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है। लेकिन चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने पर ही उनके चुने जाने की घोषणा होगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:52 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:52 PM (IST)
Moradabad Panchayat Election 2021 : ज‍िले के कुंदरकी ब्लाक में निर्विरोध चुने जाएंगे दो बीडीसी
अब इन दोनों ही पदों पर चुनाव नहीं होगा।

मुरादाबाद, जेएनएन। कुंदरकी विकास खंड में क्षेत्र पंचायत के दो वार्डों पर एक-एक प्रत्याशी शेष रह गए। इसलिए उनका निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है। लेकिन, चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने पर ही उनके चुने जाने की घोषणा होगी। हालांकि अब इन दोनों ही पदों पर चुनाव नहीं होगा।

उप निर्वाचन अधिकारी प्रीति जायसवाल ने बताया कि उम्मीदवार अधिक होने की वजह से नाम वापसी में काफी समय लग गया। चुनाव प्रतीकों का आवंटन भी सभी को नहीं हो पाया। इसलिए सोमवार को भी चुनाव प्रतीकों का आवंटन क‍िया गया।

वर्णमाला में भूल, बाद में बदला चुनाव चिह्न

मुरादाबाद ब्लाक की ग्राम पंचायत सोनकपुर देहात एक बार फिर से चर्चाओं में है। ग्राम प्रधान पद के लिए चुनाव चिह्न आवंटन की जो सूची बनाई गई थी, उसमें पहला अक्षर सामान होने पर दूसरे अक्षर के द्वारा निर्धारण करने में भूल हो गई। बाद में आपत्ति किये जाने पर निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रत्याशियों के चुनाव चिह्न बदल दिए गए।

ग्राम पंचायत सोनकपुर देहात में प्रधान पद के लिए सचिन कुमार, सजत और सन्तरेश आदि के द्वारा नामांकन किया गया था। चुनाव चिह्न आवंटन में तीनों के नाम का प्रथम अक्षर 'स' समान होने पर सजत को कार, सचिन कुमार को किताब और संतरेश को कैमरा चुनाव चिह्न आवंटन किया गया था। इसकी सूची चस्पा होने पर प्रधान पद प्रत्याशी सचिन कुमार के अधिवक्ता इम्तियाज हुसैन ने निर्वाचन अधिकारी को इस संबंध में अवगत कराया कि हिंदी वर्णमाला के अनुसार पहला अक्षर समान होने पर दूसरे अक्षर से चुनाव चिह्न आवंटन का निर्धारण किया जाना चाहिए और अक्षर ज अक्षर च के बाद आता है, इसलिए सचिन कुमार को कार और सजत को किताब चुनाव चिन्ह आवंटित किया जाना चाहिए। जिस पर भूल का अहसास करते हुए निर्वाचन अधिकारी द्वारा तत्काल सही वर्णमाला के अनुसार सचिन कुमार को कार और सजत को किताब चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी