Moradabad Panchayat Election 2021 : प्रत्याशियों ने प्रचार में झोंकी ताकत, हार और जीत के लगने लगे हैं दांव

Moradabad Panchayat Election 2021 मुरादाबाद में 39 जिला पंचायत सदस्यों 643 ग्राम पंचायतों 972 ग्राम पंचायत सदस्यों और 8411 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए चुनाव होना है। इन चारों पदों के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा। प्रत्‍याश‍ियों ने प्रचार में पूरी ताकत लगा दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:05 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:05 PM (IST)
Moradabad Panchayat Election 2021 : प्रत्याशियों ने प्रचार में झोंकी ताकत, हार और जीत के लगने लगे हैं दांव
मतदाता भी बुरी तरह परेशान हो गए हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। पंचायत चुनाव के लिए मतदान को चार दिन शेष बचे हैं। इन आखिरी दिनों में प्रत्याशी पूरी ताकत झोंक देना चाहते हैं। हार-जीत के दांव भी लगने लगे हैं। गांव-गांव चौपालों पर देर रात तक महफिलें सजी रहती हैं। अपनों के साथ दूसरे परिवार के मतदाताओं की तोड़जोड़ की राजनीति चल रही है। कोई खानदान की दुहाई देकर वोटरों को लुभा रहा है। किसी ने लालच देकर वोटरों को अपने पक्ष में कर लिया है। शीतलपेय, पकौड़ी, समोसे और दही जलेबी का दौर भी चल रहा है। देशी और विदेशी मदिरा पीने वाले भी इन दिनों मस्ती में हैं। मुफ्त की पेट में जाते ही नारेबाजी करने लगते हैं।

मुरादाबाद में 39 जिला पंचायत सदस्यों, 643 ग्राम पंचायतों, 972 ग्राम पंचायत सदस्यों और 8411 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए चुनाव होना है। इन चारों पदों के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा। मूंढापांडे ब्लाक की ग्राम पंचायत गुलड़िया, बूजपुर आशा, खबड़िया भूड़ आदि गांव में सबसे अधिक चुनावी शोर है। इसके अलावा ग्राम पंचायत गोधी, हमीरपुर, देवापुर, हलानगला, हिरनखेड़ा, रामपुर भीला, दलपतपुर, लालपुर तीतरी, डिलरा रायपुर, मुनीमपुर लालाटीकर, अक्कापांडे और सक्टूनगला गांवों में प्रत्याशी दिन रात वोटरों को लुभाने के लिए घर-घर जा रहे हैं। कुंदरकी विकास खंड के मुंडी मिलक, ललवारा, ताहरपुर आदि गांवों में फिर से पुराने प्रधान अपना भाग्य आजमा रहे हैं। लेकिन, लालपुर गंगवारी, फत्तेहपुर खास गांवों में युवा दावेदारी कर रहे हैं। कुछ ग्राम पंचायतें पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित हो गईं हैं। लेकिन, इसके बाद भी मुकाबला सामान्य जाति के लोगों में ही दिखाई दे रहा है। वोटरों को लुभाने के लिए प्रत्याशी नए-नए तरीके अपना रहे हैं। कोई वोटरों को दही जलेबी खिला रहा है तो कोई पकौड़ी और समोसे खिलाकर लुभा रहा है। पहले ही गांवों में चुनावी चौपालें सजने लगी हैं। हार जीत के दावे भी किए जाने लगे हैं। वोटरों का जुड़ाव देखकर जीत-हार का गणित लगाए जा रहे हैं। मतदान होने में अब चार दिन शेष हैं। इसके लिए प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। हार-जीत पर अभी के दांव लगने लगे हैं। देर रात तक प्रत्याशी घर-घर जा रहे हैं। एक जाता है तो दूसरा पहुंच जाता है। इससे मतदाता भी बुरी तरह परेशान हो गए हैं।

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद के मैनाठेर में गोली मारकर प्रेम‍िका की हत्‍या, प्रेमी ने खुद को भी गोली से उड़ाया

यूपी: मुरादाबाद में लापरवाही की हदें पार, बदल गए शव, कब्र से निकाले गए रामप्रताप, श्‍मशान में सजी नासिर की चिता

Moradabad Coronavirus News : जुकाम-बुखार होने पर कराएं जांच, समस्‍या आने पर कंट्रोल रूम के इन नंबरों पर म‍िलाएं फोन

Moradabad Coronavirus News : आइएमए ने दिया सहयोग, मरीज इन नंबरों पर कॉल कर च‍िक‍ित्‍सकों से लें सलाह

chat bot
आपका साथी