Moradabad Panchayat Election 2021 : गांवों में शराब और दावत का दौर, पुलिस लगातार कर रही कार्रवाई

मैनाठेर, डिलारी व बिलारी में दारू की दावत, पकड़ी गई शराब।

Moradabad Panchayat Election 2021 प्रत्याशी और उनके समर्थक जहां दारू की दावत आयोजित कर रहे हैं वहीं वोटरों को लुभाने की कोशिश में रसगुल्ले व लड्डू बांटे जा रहे हैं। पुलिस ने भी अपने मुखबिर तंत्र का घोड़ा छोड़ रखा है।

Narendra KumarFri, 23 Apr 2021 05:10 PM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। स्तरीय पंचायत चुनाव पूरे रंग में है। पुलिसिया पहरे को धता बताते प्रत्याशी और उनके समर्थक जहां दारू की दावत आयोजित कर रहे हैं, वहीं वोटरों को लुभाने की कोशिश में रसगुल्ले व लड्डू बांटे जा रहे हैं। पुलिस ने भी अपने मुखबिर तंत्र का घोड़ा छोड़ रखा है। सूचना मिलते ही छापेमारी और बरामदगी हो रही है।

जिले में पंचायत चुनाव की धूम मची है। मैनाठेर थाना क्षेत्र के उमरारा गांव में शराब और मिठाई बांटने की तैयारी हो रही थी। मुखबिर की सूचना पर उप निरीक्षक कुलजीत सिंह ने रामरक्षपाल व राज नारायण निवासी ग्राम उमरारा के विरुद्ध रउमरारा के कब्जे से 45 पव्वे देसी शराब के बरामद किए। दोनों बाइक पर सवार होकर बिलारी की ओर से आ रहे थे। ऐसा ही मामला खतरा गांव का है। वहां मतदाताओं को रिझाने के लिए मिठाई बांटी जा रही थी। उप निरीक्षक होतीलाल ने किशनपाल निवासी ग्राम धतरारा, विद्या राम निवासी मुहल्ला हयातपुर उर्फ खोकड़ा को गिरफतार किया। दोनों मिठाई की पैकिंग कर रहे थे। मौके से 382 सफेद रंग की पन्नी मिठाई भरी बरामद हुई। आरोपित विद्याराम ने बताया कि वह ग्राम खोकड़ा में प्रधान पद का प्रत्याशी है। वोटरों में बांटने के लिए यह मिठाई पैक कराई गई। हलवाई किशनलाल ने भी पूछताछ में कबूला कि प्रधान पद के प्रत्याशी विद्याराम के आर्डर पर मिठाई तैयार की गई है। पैकिंग करने के बाद मिठाई उसके गांव भेजनी थी। उधर डिलारी पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। रहटा माफ़ी गांव के प्रधान पद के प्रत्याशी जय सिंह और तुला राम वोटरों को रिझाने की कोशिश में उन्हें शराब पिलाते पकड़े गए। अलावा गांव मीरपुर निवासी महेंद्र सिंह और वेद प्रकाश करणपुर चौराहे से 24 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ पकड़े गए। आलियाबाद में प्रधान पद के प्रत्याशी आरिफ और आजम मतदाताओं को रिझाने के प्रयास में मिठाई बांटते व शराब पिलाते पकड़े गए। उनके कब्जे से 40 डिब्बा मिठाई व देशी शराब के 100 पव्वे बरामद हुए। रहटा माफ़ी गांव में बीडीसी उम्मीदवार लकी और मुहम्मद यासीन वोटरों को लुभाने के लिए शराब पिला रहे थे। उनके पास से 50 पव्वे देशी शराब व आठ बोतल बीयर बरामद की गई। बिलारी थाना क्षेत्र के मनकुला गांव में मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब बांटा जा रहा था। उपनिरीक्षक प्रवीण कुमार ने मनकुला गांव के प्रधान पद के प्रत्याशी के पुत्र राहुल पुत्र रोहतास निवासी ग्राम मनकुला को 45 पौवे देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया। प्रधान पद का प्रत्याशी रोहताश मौके से फरार होने में सफल रहा। पिता पुत्र के खिलाफ आबकारी, महामारी और आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्‍लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। भगतपुर थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि ग्राम मिलक जुम्मा वाली निवासी जुल्फकार द्वारा वोटरों को लुभाने के लिए कोल्डड्रिंक बांटी जा रही थी। जुल्फकार, जाहिद, शहादत, फारूक, मोहम्मद उमर, सफीक निवासीगण ग्राम पंचायत बेरखेड़ा की जुम्मा वाली मिलक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई। इसके अलावा पुलिस ने एक कार पर बंधे दो लाउडस्पीकर जब्त किया। जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी का प्रचार करने एवं भीड़ इकट्ठी करने आदि के संबंध में ग्राम जाहिदपुर सीकमपुर निवासी इरशाद हुसैन, नासिर, रिजवान एवं पीपलसाना निवासी मोहम्मद नईम के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई। प्रचार वाहन को सीज किया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.