Moradabad Panchayat Election 2021 : ज‍िले में ब्लाक प्रमुख की कुर्सी के लिए बिछाई जाने लगीं सियासी बिसात

मुरादाबाद के परिवार की महिला बिलारी के गांव से निर्विरोध बनी बीडीसी।

मुरादाबाद ब्लॉक के तीन बार प्रमुख रह चुके एक घराने की नजर इस बार बिलारी के ब्लाक प्रमुख पद पर है। ब्लॉक बिलारी की सीट अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। स‍ियासी ब‍िसात पूरी तरह से ब‍िछनी शुरू हो गई है।

Narendra KumarWed, 21 Apr 2021 01:10 PM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। बिलारी ब्लाक प्रमुख की कुर्सी के लिए अभी से सियासी बिसात बिछाई जाने लगी है। इसके लिए मुरादाबाद ब्लाक के कई बार प्रमुख रहे परिवार की महिला ने बिलारी के एक गांव से जाकर क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए पर्चा दाखिल किया। वह महिला अपने वार्ड से निर्विरोध चुन भी ली गईं।

देश की एक बड़े सियासी दल ने उन्हें प्रत्याशी बनाने का भरोसा दिलाया है। मुरादाबाद ब्लॉक के तीन बार प्रमुख रह चुके एक घराने की नजर इस बार बिलारी के ब्लाक प्रमुख पद पर है। ब्लॉक बिलारी की सीट अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। इसलिए पूर्व ब्लाक प्रमुख ने अपनी पत्नी को बिलारी के एक वार्ड से पर्चा दाखिल कराया था। उनका निर्विरोध बीडीसी के लिए चयन कर लिया गया है। नगरिया जट्ट ग्राम पंचायत बीडीसी का एक वार्ड आरक्षित है। महिला के अलावा इस वार्ड पर तीन और अन्य लोगों ने पर्चा भरा था। बताया जाता है कि इनमें एक प्रत्याशी मिलक के राशन डीलर परिवार से और दो प्रत्याशी नागलिया जट के थे। तीनों ने नाम वापस ले लिया है। प्रत्याशियों के नाम वापस लिए जाने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। बताते हैं कि यह मैनेजमेंट का कमाल रहा। ब्लाक प्रमुख के पद के लिए मैनेजमेंट हो रहा है। इसके पीछे वजह है कि देश के एक बड़े सियासी दल के नेताओं ने पूर्व ब्लाक प्रमुख की पत्नी को बिलारी का ब्लाक प्रमुख पद का चुनाव लड़ाने का भरोसा दिलाया है। इसी तरह वार्ड नंबर चार से मकरंदपुर से भी बीडीसी सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुआ है। यह सीट भी अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित की गई है। यहां से तीन नामांकन खारिज हो गए। तीनों निरस्त हो जाने के कारण यहां भी निर्विरोध बीडीसी चुना गया। यहां का प्रत्याशी धर्मपुर कला का निवासी बताया जाता है। ब्लाक प्रमुख के एक और दावेदार ग्राम रुस्तम नगर सहसपुर की महिला है, जो पहले भी अनुसूचित जाति के लिए महिला सीट आरक्षित हो जाने पर ब्लॉक प्रमुख रह चुकी हैं। ग्राम रुस्तम नगर सहसपुर के निवर्तमान प्रधान ब्लाक प्रमुख के चुनाव में भाग्य आजमाने के लिए ताल ठोक रहे हैं। बिलारी ब्लॉक की सीट एक बार और मुरादाबाद यानी बाहरी व्यक्ति के कब्जे में रह चुकी है। अन्य सियासी दलों के प्रत्याशी भी ब्लाक प्रमुख पद के लिए मैदान में रहेंगे। बिलारी विधानसभा से सपा के विधायक हैं। इसलिए उनकी नजर भी ब्लाक प्रमुख के पद पर रहेगी। इसलिए उन्होंने भी अपनी प्रत्याशी के तौर पर आरक्षित वर्ग की महिला को चुनाव में उतारा है। बसपा भी ब्लाक प्रमुख पद के लिए दावा करेगी। लेकिन, किस्मत किस महिला को कुर्सी तक पहुंचाएगी, यह तो वक्त ही बताएगा।

यह भी पढ़ें :-

यूपी के मुरादाबाद में शवों की अदला-बदली, कब्र से न‍िकलवाया ह‍िंंदू समुदाय के बुजुर्ग का शव, श्‍मशान में सज गई नासिर की च‍िता

FREE Oxygen Service : मुरादाबाद में प्‍लाज्‍मा दान करने के ल‍िए अच्‍छी पहल, कोरोना संक्रम‍ितों की जान बचा रही युवाओं की चेन

Moradabad Coronavirus News : सिटी मजिस्ट्रेट, दो सरकारी डॉक्टर समेत 412 कोरोना संक्रमित, पांच की मौत

Moradabad Weather : तीन द‍िन तक खराब रह सकता है मौसम, हो सकती है बारिश, छाए रहेंगे बादल

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.