Moradabad Panchayat Election 2021 : सपा विधायक समेत 11 समर्थकों के खिलाफ बिलारी थाने में मुकदमा, यहां पढ़ें पूरा मामला

Moradabad Panchayat Election 2021 बगैर अनुमति सरकारी भूमि पर मूर्ति स्थापित करने के आरोपित बिलारी के सपा विधायक मोहम्मद फहीम समेत उनके 11 समर्थकों के खिलाफ पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच जारी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:55 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:55 AM (IST)
Moradabad Panchayat Election 2021 : सपा विधायक समेत 11 समर्थकों के खिलाफ बिलारी थाने में मुकदमा, यहां पढ़ें पूरा मामला
कोविड-19 के नियमों की धज्जियां सार्वजनिक रूप से उड़ाई।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Panchayat Election 2021 : बगैर अनुमति सरकारी भूमि पर मूर्ति स्थापित करने के आरोपित बिलारी के सपा विधायक मोहम्मद फहीम समेत उनके 11 समर्थकों के खिलाफ पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। सपा विधायक व उनके समर्थकों पर आरोप है कि उन्होंने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान न सिर्फ आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन किया, बल्कि कोविड-19 के नियमों की धज्जियां सार्वजनिक रूप से उड़ाई।

बिलारी थाने में तैनात दारोगा गिरजेश बहादुर यादव की तहरीर के मुताबिक वह दल बल के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। पुलिस टीम थाना क्षेत्र के मिलकपुर काजी गांव पहुंची थी। वहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की चाहरदीवारी के भीतर कुछ लोग एकत्र थे। छानबीन में पता चला कि स्वास्थ्य केंद्र परिसर में शासन की बगैर अनुमति के आंबेडकर मूर्ति की स्थापना की जा रही है। मौके पर बिलारी विधायक मोहम्मद फहीम के अलावा कम से कम 50 स्त्री व पुरुष मौके पर मौजूद मिले। इनमें से अधिकांश लोग शारीरिक दूरी व मास्क लगाने के नियमों का अनुपालन नहीं कर रहे थे। आरोपितों में बिलारी विधायक के अलावा मिलकपुर काजी गांव के राजकुमार, जग सिंह, संतलाल, दारा सिंह, मुकेश, रतनलाल, गजब सिंह, वीरवती, बबीता व चंद्रवती समेत अन्य लोग मौजूद थे। पुलिस टीम ने जब आदर्श चुनाव आचार संहिता व कोविड-19 के नियमों का हवाला देकर भीड़ से मौके से हट जाने की अपील की। तब सपा विधायक और उनके समर्थकों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। जिले में लागू धारा 144 का खुलेआम उल्लंघन करते हुए सपा विधायक के नेतृत्व में भीड़ मनमानी पर उतारू थी। तहरीर के आधार पर बिलारी पुलिस ने आरोपी विधायक व उनके समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इस बाबत एसपी ग्रामीण विद्यासागर मिश्र ने बताया कि सपा विधायक उनके 10 समर्थकों के खिलाफ बिलारी थाने में अभियोग पंजीकृत कर आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें :-

युवक ने मह‍िला के प्राइवेट पार्ट पर रखा हाथ, कहा-मुरादाबाद की पुलिस मेरा कुछ नहीं कर सकती

बैंक प्रबंधक के बेटे ने ल‍िखा पत्र-जब तक रुपये हैं, मैं ज‍िंंदा रहूंगा, मेरा पीछा मत करना, तलाश में मुरादाबाद पुलिस

मेरी सांसें उखड़ रहीं हैं, आप अपना ख्याल रखिएगा...कोरोना संक्रम‍ित डॉ. मीना कौल ने मौत से पहले फोन पर कही ये बात

chat bot
आपका साथी