Moradabad Panchayat Election 2021 : प्रधान पद के प्रत्याशी समेत 12 लोगों से वसूले जाएंगे 24 लाख रुपये

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पाबंद होने के बाद भी चुनावी रंजिश में मारपीट करने के 12 आरोपितों से कुल 24 लाख रुपये डिलारी पुलिस वसूल करेगी। सभी आरोपितों के दरवाजे पर वसूली की नोटिस चस्पा कर द‍िया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:33 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:33 PM (IST)
Moradabad Panchayat Election 2021 : प्रधान पद के प्रत्याशी समेत 12 लोगों से वसूले जाएंगे 24 लाख रुपये
बिलारी पुलिस ने सभी आरोपितों के घर चस्पा की वसूली की नोटिस।

मुरादाबाद, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पाबंद होने के बाद भी चुनावी रंजिश में मारपीट करने के 12 आरोपितों से कुल 24 लाख रुपये डिलारी पुलिस वसूल करेगी। सभी आरोपितों के दरवाजे पर वसूली की नोटिस चस्पा करने के बाद डिलारी पुलिस ने माइक के जरिए पूरे गांव को कानूनी प्रक्रिया से अवगत करा दिया।

डिलारी थाना प्रभारी सतराज सिंह ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस ने ऐसे लोगों को पहले से ही पाबंद किया है, जो शांतिपूर्ण मतदान में खलल डाल सकते हैं। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। पाबंद होने के बाद भी थाना क्षेत्र के ग्राम सिहाली खददर के प्रधान पद के प्रत्याशी मुहम्मद फारुख समेत 12 अन्य आरोपितों ने चुनावी रंजिश में मारपीट की। तब उन्होंने पाबंद लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की संस्तुति करते उपजिलाधिकारी ठाकुरद्वारा को पत्र लिखा। संस्तुति के आधार पर उप जिलाधिकारी ने सभी आरोपितों से दो -दो लाख यानी कि कुल 24,00,000 लाख रुपये की वसूली करने का आदेश दिया। मुचलके की धनराशि जब्‍त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। थाना प्रभारी दलबल के साथ सिहाली खददर गांव पहुंचे। सभी आरोपितों के दरवाजे पर पुलिस ने नोटिस चस्पा की। इसके बाद माइक से पुलिस ने गांव में ऐलान किया। निजी मुचलके की राशि जल्द से जल्द जमा कराने के आदेश दिए गए। जिन लोगों को दो-दो लाख रुपये मजिस्ट्रेट कोर्ट में जमा करना है, उनमें एक पक्ष से रहीमुद्दीन, बाबू, रियाजुद्दीन, इमरान व रिजवान का नाम शामिल है। दूसरे पक्ष के फारुख, सद्दाम, शाहरुख, सलमान, जाहिद हुसैन, साविर, सलीम व एक व्यक्ति अज्ञात है।

chat bot
आपका साथी