Moradabad Panchayat By Election 2021 : ठाकुरद्वारा ब्लाक के किसी वार्ड पर नहीं होगा चुनाव, निर्विरोध चुने गए प्रत्‍याशी

जिले के आठों ब्लाकों में पंचायत चुनाव के 1519 पदों के लिए भरे गए नामांकन पत्रों की जांच के साथ नाम वापसी भी हो चुकी है। कुंदरकी और ठाकुरद्वारा ब्लाक के किसी वार्ड पर चुनाव नहीं होगा। विकास खंड ठाकुरद्वारा में ग्राम पंचायत सदस्य के 240 पद रिक्त थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 08:40 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 08:40 AM (IST)
Moradabad Panchayat By Election 2021 : ठाकुरद्वारा ब्लाक के किसी वार्ड पर नहीं होगा चुनाव, निर्विरोध चुने गए प्रत्‍याशी
नतीजे आने के बाद होगी 128 ग्राम प्रधानों की शपथ।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिले के आठों ब्लाकों में पंचायत चुनाव के 1519 पदों के लिए भरे गए नामांकन पत्रों की जांच के साथ नाम वापसी भी हो चुकी है। कुंदरकी और ठाकुरद्वारा ब्लाक के किसी वार्ड पर चुनाव नहीं होगा। विकास खंड ठाकुरद्वारा में ग्राम पंचायत सदस्य के 240 पद रिक्त थे। सभी पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया है।

ब्लाक भगतपुर टांडा ग्राम पंचायत सदस्य के 180 रिक्त थे। इनमें से 143 सदस्य निर्विरोध चुन लिए गए। 36 वार्डों पर चुनाव होगा। मुरादाबाद में 128 पद रिक्त थे। 116 को निर्विरोध चुनाव गया है। बाकी पर चुनाव होना है। यहां हटहट ग्राम पंचायत में प्रधान पद के लिए भी चुनाव होगा। छजलैट में 303 रिक्त पद थे। इनमें से 293 को निर्विरोध चुन लिया गया। बाकी पर चुनाव होना है। बिलारी में 203 ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए चुनाव होना था। यहां 176 को निर्विरोध चुना गया है। बाकी पर चुनाव होना तय है। मूढांपांडे में 137 पद रिक्त थे। यहां भी सभी पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया। बिलारी में छह वार्डों पर चुनाव होना है। कुंदरकी ब्लाक की 99 ग्राम पंचायतों में 114 रिक्त पदों पर ग्राम पंचायत सदस्य के उपचुनाव होने की तारीख़ घोषित हो गईं थी। जिसके बाद से दावेदारों में सदस्य बनने की होड़ मची हुई थीं। प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्र ख़रीदकर सहायक निर्वाचन अधिकारी को सौंपे थे। एडीओ पंचायत एडीओ पंचायत दिघजेन्द्र सिंह ने बताया कि दावेदारों द्वारा 122 नामांकन पत्र दाख़िल हुए। समीक्षा के दौरान आठ उम्मीदवारों की दस्तावेज में खामी होने के कारण निरस्त कर दिए गए। न्याय पंचायत हरियाना , फरहेदी , रतनपुर कलां ,हाथीपुर चित्तू , तख़्तपुर हाशा , मसेवी रसूलपुर , महमूदपुर माफ़ी , मैनाठेर, छिरावली नौ न्याय पंचायतों 114 उम्मीदवार निर्विरोध कर दिया गया। इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी वीरेंद्र कुमार , एडीओ पंचायत दिघजेन्द्र सिंह , ग्राम विकास अधिकारी विवेक चौधरी, अंकित, इरशाद हुसैन, सतपाल सिंह, सुरेन्द्र कुमार, रविन्द्र कुमार, ऋषिपाल सिंह सहित सुरक्षाकर्मी रहें। उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रीति जायसवाल ने बताया कि ब्लाकों से रिक्त पदों पर 12 जून को मतदान होगा। 14 जून को मतगणना होनी है। इसके बाद ही 128 ग्राम पंचायतों के प्रधानों की शपथ होगी।

chat bot
आपका साथी