Moradabad Panchayat By Election 2021 : ज‍िले में 77 पदों के लिए 70 फीसद से अधिक मतदान, 14 को आएंगे नतीजे

पंचायत उप चुनाव के दौरान जिले में 77 पदों के लिए मतदाताओं ने जबरदस्त उत्साह दिखाते हुए 70 फीसद से अधिक मतदान किया है। कड़े पहरे में मतदान के बाद प्रत्याशियों का भविष्य मतपेटियों में कैद हो गया है।

Narendra KumarSun, 13 Jun 2021 07:16 AM (IST)
कड़े पहरे में हुआ मतदान, 14 जून को होगी मतगणना।

मुरादाबाद, जेएनएन। शनिवार को पंचायत उप चुनाव के दौरान जिले में 77 पदों के लिए मतदाताओं ने जबरदस्त उत्साह दिखाते हुए 70 फीसद से अधिक मतदान किया है। कड़े पहरे में मतदान के बाद प्रत्याशियों का भविष्य मतपेटियों में कैद हो गया है। 14 जून को मतगणना के बाद नतीजे आएंगे।

जनपद के ठाकुरद्वारा व कुंदरकी को छोड़कर शनिवार को डिलारी, छजलैट, बिलारी, मूंढापांडे, मुरादाबाद और भगतपुर टांडा के साठ बूथों पर पर शाम छह बजे तक तक 70 फीसद से अधिक मतदान हुआ। मुरादाबाद ब्लाक की हटहट ग्राम पंचायत में प्रधान पद के साथ भगतपुर टांडा के पीपलगांव में प्रधान और दूसरे ग्राम महमूदपुर तिगरी ग्राम पंचायत में बीडीसी और 74 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए वोटिंग हुई। ग्राम प्रधान पदों के लिए जिन दो गांवों में मतदान हो रहे थे, वहीं पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की नजर थी। ब्लाक मुरादाबाद की ग्राम पंचायत महलकपुर निजामपुर में पांच वार्डों में रिक्त पड़े पंचायत सदस्यों के लिए चुनाव हुआ है। जिसमें दस प्रत्याशी मैदान में थे। चुनाव के लिए दो मतदान केन्द्र बनाए गए थे। इन मतदान केन्द्र पर तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रकाश वीर ने बताया कि यहां शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न हुआ है। थाना पाकबड़ा क्षेत्र के गुरेठा ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर छह और आठ के लिए शनिवार की सुबह को पोलिंग पार्टी बूथ पर चुनाव कराने के लिए पहुंची। वार्ड नंबर छह से बिट्टू और ताजवीर मैदान में हैं। वार्ड नंबर आठ से खुशनुमा ने पर्चा भरा था। यहां से खुशनुमा को निर्विरोध रूप से विजयी घोषित कर दिया गया। निर्विरोध खुशनुमा के जीतने से समर्थकों ने फूल मालाएं डालकर स्वागत किया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रीति जायसवाल ने बताया कि ग्राम प्रधान से दो, बीडीसी के एक और ग्राम पंचायत सदस्यों के 74 पदों के लिए मतदान हुआ है। फाइनल फिगर अभी तक नहीं मिली है, लेकिन, 70 फीसद से अधिक मतदान हुआ है। मतदान के दौरान कहीं भी किसी तरह तरह का कोई बड़ा विवाद नहीं हुआ है। उप चुनाव में कुल 1693 लोगों ने नामांकन कराया था। इनमें से 77 पदों के लिए मतदान हुआ। बाकी पदों पर नामांकन कराने वाले निर्विरोध चुन लिए गए।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.