Moradabad Municipal Corporation : पानी की टूटी पाइप लाइन जोड़कर गड्ढा खुला छोड़ गए, बैलगाड़ी फंसी

नगर निगम की लापरवाही से एक और बड़ा हादसा होने से बच गया। लालबाग में पानी की पाइप लाइन फटने पर उसे ठीक तो कर दिया गया लेकिन गड्ढा खुला छोड़ गए। केवल ईंटे लगाकर छोड़ दी गईं। इससे बालू भरी बैलगाड़ी का पहिया इस गड्ढे में धंस गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:50 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:50 AM (IST)
Moradabad Municipal Corporation : पानी की टूटी पाइप लाइन जोड़कर गड्ढा खुला छोड़ गए, बैलगाड़ी फंसी
बैलगाड़ी को लोगों ने धक्का देकर बामुश्किल निकाला।

मुरादाबाद, जेएनएन। नगर निगम की लापरवाही से एक और बड़ा हादसा होने से बच गया। लालबाग में पानी की पाइप लाइन फटने पर उसे ठीक तो कर दिया गया लेकिन, गड्ढा खुला छोड़ गए। केवल ईंटे लगाकर छोड़ दी गईं। इससे बालू भरी बैलगाड़ी का पहिया इस गड्ढे में धंस गया। इससे हादसा होने से बचा। जब पानी की पाइप लाइन ठीक हो गई तो गड्ढे के आसपास बेरिकेडिंग तक नहीं की गई।

ई-रिक्शा समेत कई वाहन और इस गड्ढे में धंस गए। यही नहीं सड़क पर पानी भरने से दूर तक कीचड़ हो गया है। जिससे सड़क पर गुजरना मुश्किल हो गया है। कीचड़ के छींटे लोगों के कपड़ों पर पड़ रहे हैं। जबकि कई हादसे एक साल के भीतर हो चुके हैं। इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जीएम जलकल एसके राजपूत ने बताया कि गड्ढे की मरम्मत तत्काल कराई जाएगी। संबंधित जेई से भी पूछताछ की जाएगी। सबसे पहले गड्ढे में रोड़ी व गिट्टी डलवाई जाएगी।

अभियान को लेकर की चर्चा : सम्‍भल के रजपुरा ब्लॉक परिसर में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जहां कार्यशाला में खंड विकास अधिकारी ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही संचारी रोग नियंत्रण अभियान तथा दस्तक अभियान की कार्य योजना बनाने के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा एक जुलाई से 31 जुलाई तक संचारी रोग नियंत्रण अभियान तथा 12 जुलाई से 25 जुलाई तक दस्तक अभियान चलाया जाएगा। ऐसे में उन्होंने कार्यशाला में क्षेत्र के सभी सचिव व प्रधानों को ग्राम पंचायतों में झाड़ियों की सफाई, नलों का चिंहीकरण, ग्राम सभा में बैठक के साथ अन्य कार्य कराए जाने की समीक्षा की गई। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी लक्ष्मण प्रसाद, एडीओ पंचायत नरेश पाल, जिला कंसंट्रेट सुरेंद्र कुमार, खंड प्रेरक जसवीर सिंह, यशवीर सिंह और गौरी शंकर, जब्बार खां ब्लाक कोऑर्डिनेटर यूनिसेफ व क्षेत्रीय ग्राम प्रधान, सचिव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी