मुरादाबाद एमआइटी के छात्र आक्‍सीजन बनाने वाली मशीन पर कर रहे काम

एमआइटी के छात्र अपनी विशेष उपलब्धियों के लिए सुर्खियों में रहते हैं। इस कोरोना महामारी में भी ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं जिससे राहत मिल सके। पिछले वर्ष छात्र ने दो गज की दूरी का पालन करने के अलार्म हैट व सैनिटाइजर मशीन भी बनाई थी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 03:55 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 03:55 PM (IST)
मुरादाबाद एमआइटी के छात्र आक्‍सीजन बनाने वाली मशीन पर कर रहे काम
ऐसे संयंत्र पर छात्र काम कर रहे हैं, जिससे आक्सीजन उत्पन्न कर सके।

मुरादाबाद। एमआइटी के छात्र अपनी विशेष उपलब्धियों के लिए सुर्खियों में रहते हैं। इस कोरोना महामारी में भी ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, जिससे राहत मिल सके। पिछले वर्ष छात्र ने दो गज की दूरी का पालन करने के अलार्म हैट व सैनिटाइजर मशीन भी बनाई थी। इस बार भी ऐसे संयंत्र पर छात्र काम कर रहे हैं, जिससे आक्सीजन उत्पन्न कर सके। इस पर छात्र की रिसर्च जारी है।

एमआइटी के निदेशक डा. रोहित गर्ग ने बताया कि छात्रों में कुछ नया इनोवेशन करने की ललक है। कई प्रोजेक्ट छात्रों ने ऐसे किए थे जो सीधे जनता से जुड़े हैं। अबकी बार आक्सीजन उत्पन्न करने वाला यंत्र छात्र के माध्यम से तैयार हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में आनलाइन शिक्षा के माध्यम से छात्राओं को शिक्षा दी जा रही है। उसमें यही जोर रहता है कि छात्र रिसर्च बेस पढ़ाई करें। जिसका परिणाम यह है कि इस कोरोना महामारी से संबंधित कई यंत्र छात्रों ने तैयार किए थे।

chat bot
आपका साथी