मुरादाबाद में भैंस चोरों के अंतर जनपदीय गिरोह का भंडाफोड़, छह गिरफ्तार

गश्त के दौरान पिकअप वाहन से चोरी की दो भैंस बरामद।

मुरादाबाद में सक्रिय भैंस चोरों के एक अंतर जनपदीय गिरोह का भंडाफोड़ मैनाठेर पुलिस ने किया है। छह आरोपितों के कब्जे से चोरी की न सिर्फ दो भैंस बरामद हुई बल्कि आरोपितों ने कबूला कि सवा माह पहले कुंदरकी थाना क्षेत्र से तीन भैंसेे उन्‍होंने ही चोरी की थी।

Narendra KumarFri, 09 Apr 2021 09:10 AM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। मुरादाबाद में सक्रिय भैंस चोरों के एक अंतर जनपदीय गिरोह का भंडाफोड़ मैनाठेर पुलिस ने किया है। हत्थे चढ़े छह आरोपितों के कब्जे से चोरी की न सिर्फ दो भैंस बरामद हुई, बल्कि आरोपितों ने कबूला कि सवा माह पहले कुंदरकी थाना क्षेत्र से तीन भैंसों की चोरी उन्होंने ही की थी। आरोपितों ने चोरी की तीनों भैंस के मांस काट कर बेच दिया था। उनके कब्जे से रकम भी बरामद हुई है।

मैनाठेर थाना प्रभारी के मुताबिक उपनिरीक्षक ईश्वर चंद्र व संदीप कुमार कांस्टेबल गश्त पर थे। तभी सूचना मिली कि भैंस चोर पिकअप से ईसागढ़ रोड होते हुए सम्भल की ओर बढ़ रहे हैं। पुलिस ने पिकअप रोका। उसमें चालक समेत तीन लोग सवार थे। पिकअप की ट्राली में दो भैसे मिले। पुलिस ने वाहन कब्जे मेंं ले लिया। पूछताछ मेंं पिकअप सवारों की पहचान सईम उर्फ मंत्री, फहीम निवासीगण नई सफेद कोठी जयंतीपुर थाना मझोला, पिकअप चालक कासिम यामीन निवासी बगरूआ थाना कुंदरकी, रऊफ निवासी ग्राम सागरपुर थाना शाहबाद जिला रामपुर, मुहम्मद मुनीर व मुशाहिद निवासीगण कर्बला थाना कुंदरकी के रूप में हुई। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि पिकअप में लदी दोनों भैंस चोरी की है। वह चोरी की भैंस का मांस बेचने के कारोबार से जुड़े हैं। सईम उर्फ मंत्री ने बताया कि दोनों भैंस ग्राम असालत नगर बघा से दो मार्च को चोरी की थी। 22 फरवरी की रात कुंदरकी थाना क्षेत्र के ग्राम सीलपुर से एक भैंस चोरी की। 25 हजार रुपये में भैंस का मांस बेच दिया। 26 फरवरी सीलपुर गांव से दोबारा एक भैंस चोरी की। चोरी की भैंस से 31 हजार रुपये बरामद हुआ। 27 फरवरी को कुंदरकी के खनुपुरा से भैंस चुराई गई। मांस बेचकर 32 हजार रुपये का मुनाफा कमाया। मांस बेचने से मिली रकम सभी ने आपस में बांट ली। सभी छह आरोपितों के खिलाफ चोरी व पशु क्रूरता निवारणा अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सभी छह आरोपितों को कोर्ट ने जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें :-

Indian Railways : रेलवे कर्मचारी बन रहे कंप्‍यूटर और मोबाइल मैन, ई-आफिस सिस्टम से म‍िल रही राहत

रामपुर के मैंथा निर्यातक से 95 लाख रुपये की धोखाधड़ी, आरोपित को गुजरात से पकड़ लाई पुलिस

न‍िकाह से पहले बोला युवक, बरात‍ियों के ल‍िए बनवाने होंगे 20 तरह के पकवान, युवती ने होने वाले लालची पत‍ि को स‍िखाया सबक

दुश्‍मनों से खुद को बचाने के ल‍िए जीजा के करीब आ गई साली, जीजा ने मंदिर में भर दी मांग, पोल खुलने पर वादे से मुकर गया युवक

Moradabad Today Horoscope : गुप्त स्रोतों से हो सकती है धन की प्राप्ति, जान‍िए क्‍या कहते हैं आपके स‍ितारे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.