मुरादाबाद में भैंस के ल‍िए परेशान पत‍ि, पत्‍नी को बच्‍चे समेत घर से न‍िकाला

Moradabad Katghar UP ज‍िले के कटघर थाना क्षेत्र के रहमत नगर निवासी पीड़िता ने एसएसपी से की शिकायत। पीड़िता की शिकायत सुनने के बाद एसएसपी ने दिए जांच के आदेश। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 05:49 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 05:49 PM (IST)
मुरादाबाद में भैंस के ल‍िए परेशान पत‍ि, पत्‍नी को बच्‍चे समेत घर से न‍िकाला
एसएसपी ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Katghar UP। कटघर थाना क्षेत्र की एक पीड़िता ने एसएसपी कार्यालय में पेश होकर पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पत्नी ने आरोप लगाया कि दहेज में भैंस न मिलने के कारण पति ने तीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता की शिकायत सुनने के बाद एसएसपी ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

कटघर थाना क्षेत्र के रहमतनगर निवासी शमा ने एसएसपी कार्यालय में तीन तलाक की शिकायत दर्ज कराई। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसका निकाह जनवरी 2014 में सम्‍भल के नखासा थाना क्षेत्र के भारतल गांव निवासी मुशाहिद हुसैन के साथ हुआ था। निकाह के बाद से ससुराल वाले कम दहेज की बात कहकर आए दिन प्रताड़ित करते थे। ससुराल के लोग लगातार दहेज में भैंस देने की मांग कर रहे थे। जब भैंस लाने का लगातार दबाव बना तो पीड़िता ने मां को ब्याज में उधार 30 हजार रुपये दिलावाकर पैसे पति के हाथ में दे दिए। पैसे मिलने के बाद कुछ दिन तो सबकुछ ठीक चला, लेकिन बाद में फिर भैंस लाने के लिए दबाव बनाने लगे। बीते नौ जनवरी को पीड़िता की ननद ने मारपीट की। इस दौरान जब घटना की शिकायत पति से की तो उसने तीन तलाक देकर बच्चे के साथ घर से निकाल दिया। जबकि एक बच्चे को अपने पास रख लिया। पीड़िता की शिकायत सुनने के बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने महिला थाना प्रभारी को इस मामले में जांच कर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

chat bot
आपका साथी