मुरादाबाद में दहेज के ल‍िए विवाहिता को बंधक बनाकर पीटा, जांच में जुटी पुलिस

Harassment for dowry एक भैंस और 50 हजार रुपये की मांग पूरी न होने पर पत‍ि ने पत्‍नी पर जुल्‍म ढाना शुरू कर द‍िया। व‍िवाह‍िता की मां ने पुलिस से श‍िकायत कर आरोप‍ित पर कार्रवाई की मांग की है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 05:50 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 05:50 PM (IST)
मुरादाबाद में दहेज के ल‍िए विवाहिता को बंधक बनाकर पीटा, जांच में जुटी पुलिस
त‍ि की हरकतों से परेशान व‍िवाह‍िता मायके में रह रही है।

मुरादाबाद, जेएनएन। पत‍ि ने दहेज के ल‍िए पत्‍नी को बंधक बनाकर पीटा, मायके वालों के साथ भी मारपीट की गई। पत‍ि की हरकतों से परेशान व‍िवाह‍िता मायके में रह रही है। श‍िकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

कटघर थाना क्षेत्र के देवापुर गांव निवासी तुलसी का विवाह मूंढापांडे थाना क्षेत्र के कुलीपुर उर्फ नंगला गांव निवासी युवक के साथ हुआ था। बीते दिन तुलसी की मां कांति देवी ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर बेटी को प्रताड़ित करने के मामले में शिकायत दर्ज कराई। कांति ने बताया कि शादी के बाद से उसका दामाद दहेज में एक भैंस और 50 हजार रुपये की मांग कर रहा है। मांग पूरी नहीं हुई तो उन्होंने मारपीट करना शुरू कर दिया। इस मामले में परेशान बेटी ने पति समेत अन्य ससुरालियों के खिलाफ कटघर थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज करा दी। तब रिश्तेदारों ने पंचायत बुलाकर समझौता कर लिया था, जिसके बाद उन्होंने बेटी को ससुराल भेज दिया था। कांति ने आरोप लगाए कि कुछ दिनों बाद दामाद ने बेटी के साथ मारपीट कर उसे कमरे में बंद कर दिया था। उन्होंने आरोप लगाए कि ससुराल के लोग उनकी बेटी को मारने की साजिश रच रहे हैं। बीते 19 जनवरी को जब वह बेटी को देखने के लिए पहुंचे तो ससुराल वालों ने अभद्रता करने के साथ ही मारपीट की, जिसके बाद वह बेटी को लेकर चली आई थी। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पीड़ित मां की बात सुनने के बाद मूंढापांड़े थाना प्रभारी नवाब सिंह को पूरो मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी