मुरादाबाद के अस्‍पतालों में रोजाना खाली रहते थे 20 बेड, मुख्‍यमंत्री के पूछने पर कहा-122 बेड खाली हैं

होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों से बात करते समय उनका हौसला भी बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर आने वाली सूचनाओं पर तत्काल कार्रवाई हो। इसमें क‍िसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:12 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:12 AM (IST)
मुरादाबाद के अस्‍पतालों में रोजाना खाली रहते थे 20 बेड, मुख्‍यमंत्री के पूछने पर कहा-122 बेड खाली हैं
मुख्यमंत्री बोले, होम आइसोलेशन वाले मरीजों का हौसला भी बढ़ाएं।

मुरादाबाद, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कलक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटिड कोविड कमांड सेंटर (आइ ट्रिपिल सी) का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री इस दौरान व्यवस्थाएं देखने के साथ अफसरों से सवाल भी करते रहे। रोजाना जिले के अस्पतालों में 20 से 22 बेड ही खाली रहते थे। लेकिन, निरीक्षण के दौरान सीएम ने पूछा तो 122 बेड खाली निकले।

सीएम ने पूछा डाक्टर कहां बैठते हैं, दवाएं ठीक से बता रहे हैं या नहीं। अफसरों ने बताया कि रोजाना लोगों को दवाएं बताई जा रहीं हैं। इस पर सीएम ने कहा कि किसी की शिकायत नहीं आनी चाहिए। सीएम ने होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों से बात करते समय उनका हौसला भी बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर आने वाली सूचनाओं पर तत्काल कार्रवाई हो। शनिवार की सुबह 11:58 बजे मुख्यमंत्री सर्किट हाउस से सीधे कलक्ट्रेट में दाखिल हुए। यहां वह सीधे कोविड कमांड सेंटर पहुंचे। सीएम के साथ आयुक्त आन्जनेय कुमार, डीएम राकेश कुमार सिंह, एसएसपी प्रभाकर चौधरी, सीडीओ आनंद वर्धन सहित अन्य अफसरों का काफिला था। कड़ी सुरक्षा में सीएम ने आइ ट्रिपिल सी पहुंचते ही अफसरों से सवाल करने शुरू कर दिए। उनका सबसे पहला सवाल यही था कि जिले भर के अस्पतालों में बेड कितने खाली हैं। रोजाना तो 20- 22 बेड ही खाली रहते थे। मरीजों को भर्ती कराने के लिए लोग भटकते रहते हैं। लेकिन, सीएम के पूछने पर अफसरों ने 122 बेड खाली बताकर अपनी व्यवस्थाएं दुरुस्त बता दीं। सीएम ने डाक्टरों से बात करके पूछा कितने मरीज दवाओं के बारे में जानकारी कर रहे हैं। इसके अलावा कमांड सेंटर के अन्य कर्मचारियों और अधिकारियों से सीएम ने सीधे बात की। होम आइसोलेशन में रहने वाले जिस व्यक्ति की काॅल आए तो उसका हौसला बढ़ाने का काम भी करें। उसे बताएं कि सरकार आपके साथ खड़ी है। 

chat bot
आपका साथी