Moradabad Helpline News : मुरादाबाद प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, फाेन करने पर कोरोना संक्रमितों को आक्सीजन सिलिंडर रिफिल की मिलेगी सुविधा

Moradabad Helpline News जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया है कि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड-19 संक्रमित रोगियों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराने हेतु हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि कोई भी कोविड संक्रमित रोगी हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकता है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:10 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:10 PM (IST)
Moradabad Helpline News : मुरादाबाद प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, फाेन करने पर कोरोना संक्रमितों को आक्सीजन सिलिंडर रिफिल की मिलेगी सुविधा
Moradabad Helpline News : मुरादाबाद प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Helpline News : जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया है कि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड-19 संक्रमित रोगियों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराने हेतु हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि कोई भी कोविड संक्रमित रोगी हेल्पलाइन नंबर 7505198497, 8279910768, 0591-2970587 पर कॉल करके अपना सिलिंडर रिफिल करा सकता है।

इसके अतिरिक्त प्रिजुमेटिव रोगियों तथा कोविड ठीक होने के बाद ऑक्सीजन सेचुरेशन कम होने पर ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता पड़ती है। ऐसे रोगी भी अपना ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करा सकते हैं, जो कोविड पॉजिटिव रोगी होंगे उनको आधार कार्ड या डॉक्टर की पर्ची, कोविड पॉजिटिव होने का प्रमाण, एक फोटोग्राफ चेहरे के साथ पल्स ऑक्सीमीटर की रीडिंग के साथ दिखाकर हेल्पलाइन के मोबाइल नंबर पर वाट्स एप करना होगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि हेल्पलाइन के मोबाइल नंबर पर उपरोक्त अनुसार कागजात प्राप्त होने पर हेल्पलाइन के कार्मिकों द्वारा प्रत्येक चार घंटे पर एक सूची तैयार की जाएगी जिसमें कोविड-19 रोगी का नाम, उसके तीमारदार का नाम, तीमारदार का मोबाइल नंबर अंकित करते हुए सूची ऑक्सीजन गैस एजेंसी पर तैनात राजस्व विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रेषित की जाएगी।

राजस्व विभाग के अधिकारी, कर्मचारी उक्त सूची के आधार पर सिलिंडर रिफिल कराने हेतु को कोविड रोगी के तीमारदार को सूचित करेंगे और एजेंसी पर रिफिल कराएंगे। यह हेल्पलाइन नंबर सुबह 10 बजे से रात्रि 12 तक बजे तक प्रतिदिन क्रियाशील रहेगा। 

chat bot
आपका साथी