Moradabad Health News : मौसम में बदलाव से अस्पतालों में बढ़े वायरल के मरीज, बरतें सावधानी

मौसम बदलने और गर्मी बढ़ने के साथ ही रोग भी बढ़ने लगे हैं। अधिकतर लोग बुखार नाक कान गले के साथ एलर्जी की समस्‍या से पीडि़त हो रहे हैं। भीड़ के चलते रोगियों का नंबर काफी देर बाद आ रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 05:34 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 05:34 PM (IST)
Moradabad Health News : मौसम में बदलाव से अस्पतालों में बढ़े वायरल के मरीज, बरतें सावधानी
गर्मी व सर्दी का मिला जुला असर, हर दिन पहुंच रहे 300 से ज्यादा मरीज।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। मौसम बदलने और गर्मी बढ़ने के साथ ही रोग भी बढ़ने लगे हैं और रोगियों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। सम्‍भल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चन्‍दौसी  में 300 लोग पहुंचे। इनमें अधिकतर मरीज बुखार, नाक, कान, गले के साथ एलर्जी के रोग से ग्रस्त थे। भीड़ के चलते रोगियों का नंबर काफी देर बाद आया। इस दौरान मरीजों को अस्पताल में काफी देर तक इंतजार करना पड़ा।

कभी बारिश और कभी उमस वाली गर्मी के चलते लाेग बीमारी का शिकार हो रहे हैं जिससे सरकारी अस्पताल में मरीजों की भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 300 मरीज इलाज के लिए पहुंचे। भीड़ के चलते डॉक्टरों के कक्ष के आगे लाइन में मरीज अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। डॉ. हरवेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि इन दिनों कभी बारिश से ठंडा मौसम व गर्मी से मौसम बदलने के कारण वायरल से पीड़ित मरीजों की संख्या काफी बढ़ी है। 300 मरीजों में 250 मरीज अधिकतर रोगी नाक, कान गले, एलर्जी के अलावा वायरल फीवर से पीड़ित मिले। इसलिए लोग उन्होंने लोगों से ताजा खाना खाने, उबला स्वच्छ पानी पीने और बाजार के कटे फल और फास्ट फूड से परहेज करने को कहा है। गर्मी के मौसम में पानी खूब पीना चाहिए।

chat bot
आपका साथी