Moradabad Health News : इंटरनेट मीडिया पर बताएंगे टीबी रोग के लक्षण, स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचार‍ियों को म‍िला प्रश‍िक्षण

टीबी रोग की रोकथाम के लिए अब इंटरनेट मीडिया पर भी खूब प्रचार किया जाएगा। बुधवार को क्षय रोग स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिल्ली से तमसील हुसैन शुभम गुप्ता ने ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया। बताया गया कि इंटरनेट मीडिया का जमाना है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:58 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:58 AM (IST)
Moradabad Health News : इंटरनेट मीडिया पर बताएंगे टीबी रोग के लक्षण, स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचार‍ियों को म‍िला प्रश‍िक्षण
फेसबुक अकाउंट से विभिन्न माध्यमों से दे सकते हैं।

मुरादाबाद जेएनएन। टीबी रोग की रोकथाम के लिए अब इंटरनेट मीडिया पर भी खूब प्रचार किया जाएगा। बुधवार को क्षय रोग स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिल्ली से तमसील हुसैन, शुभम गुप्ता ने ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया। बताया गया कि इंटरनेट मीडिया का जमाना है। गांव से लेकर शहर तक लोग इससे जुड़े हुए हैं। टीबी रोग की रोकथाम के लिए हम सभी को लक्षण और बचाव की जानकारी फेसबुक अकाउंट से विभिन्न माध्यमों से दे सकते हैं। ट्वीट के माध्यम से दे सकते हैं।

जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मचारियों को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से प्रचार के बारे में जानकारी मिली है। इसके बाद उनका काम शुरू हो जाएगा। इसमें जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. मुहम्मद जावेद, मनोज कुमार, अनुज शर्मा के अलावा संचालन सीटीडी दिल्ली के अनुज कुमार ने किया। लखनऊ से एसटीओ डॉ. संतोष गुप्ता, आगरा डॉ. शैलेंद्र भटनागर का सहयोग रहा।

स्वास्थ्य महकमे ने सरकारी गाइडलाइन के अनुसार कराया होम आइसोलेट : अमरोहा में स्वास्थ्य विभाग को मिली आरटीपीसीआर और एंटीजन की जांच रिपोर्ट में दो व्यक्ति और संक्रमित निकले हैं। जिन्हें सरकारी गाइड लाइन के अनुसार होम आइसोलेट किया गया है। सीएमओ डॉ. सौभाग्य प्रकाश ने बताया कि अभी तक कोरोना आंशकित 491946 व्यक्तियों के लिए जांच के लिए नमूने लिए जा चुके हैं। इनमें 491029 नमूनों की रिपोर्ट मिल चुकी है। जिनमें 474234 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव और 16795 केस पॉजिटिव निकल चुके हैं। इसमें से 16577 व्यक्ति पूरी तरह कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि अभी तक कोरोना से 204 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी