Moradabad Health News : संचारी रोग की रोकथाम के ल‍िए ज‍िले में एक जुलाई से चलेगा अभियान

नगर मजिस्ट्रेट प्रथम राजेश कुमार ने कहा कि कोविड कोविड-19 संक्रमण की दर कम तो हुई है किंतु हमें अभी भी और अधिक जागरूकता की आवश्यकता है। ब्लाक भगतपुर ठाकुरद्वारा बिलारी डिलारी कुंदरकी छजलैट व मूंढापांडे में संचालित 210 विद्यालयों के प्रधानाचार्य व शिक्षकों ने प्रतिभाग किया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:14 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:14 PM (IST)
Moradabad Health News : संचारी रोग की रोकथाम के ल‍िए ज‍िले में एक जुलाई से चलेगा अभियान
एक जुलाई से चलने वाले अभियान पर रणनीति तैयार की गई।

मुरादाबाद, जागरण, संवाददाता। विड वैक्सीनेशन, संचारी रोग, वेक्टर जनित रोग एवं अन्य संक्रामक रोगों की रोकथाम एवं बचाव व उपचार को लेकर जन जागरूकता फैलाने पर जोर दिया गया। इससे होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति लोगों को जागरूक करने हेतु माध्यमिक शिक्षा विभाग, चिकित्सा विभाग व यूनिसेफ के प्रतिनिधियों के द्वारा दो दिवसीय वर्चुअल कार्यशाला हुई। एक जुलाई से चलने वाले अभियान पर रणनीति तैयार की गई। 

अपर जिलाधिकारी नगर आलोक कुमार वर्मा ने माध्यमिक शिक्षा विभाग तथा चिकित्सा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में शिक्षकों हेतु कोविड वैक्सीनेशन के लिए लगाए गए विशेष शिविर की सराहना की। वर्चुअल कार्यशाला के प्रथम दिन नगर मजिस्ट्रेट प्रथम राजेश कुमार ने कहा कि कोविड कोविड-19 संक्रमण की दर कम तो हुई है किंतु हमें अभी भी और अधिक जागरूकता की आवश्यकता है। ब्लाक भगतपुर ,ठाकुरद्वारा ,बिलारी, डिलारी, कुंदरकी, छजलैट व मूंढापांडे में संचालित 210 विद्यालयों के प्रधानाचार्य व शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। एक जुलाई से 31 जुलाई के मध्य चलने वाले विशेष जागरूकता अभियान में विद्यालय हिस्सा लेंगे। कार्यशाला में चिकित्सा विभाग से पिंटू वर्मा, डा. रेखा पटेल तथा माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से प्रधानाचार्य श्यामा कुमार व प्रधानाचार्या डा. श्वेता पूठिया ने संबोधित किया। कार्यशाला में सुदेश भटनागर लोकमान सिंह, विकास कांत गुप्ता, बबीता मेहरोत्रा ने प्रतिभाग किया।

chat bot
आपका साथी