Moradabad Health News : ज‍िले में लगातार बढ़ रहे बुखार के मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, न बरतें कोई लापरवाही

Dengue Malaria in Moradabad बदलते मौसम में डेंगू और मलेर‍िया के मरीज बढ़ने लगे हैं। अस्‍पताल में मरीजों की कतार लग रही है। सीएमओ ने बताया क‍ि बुखार के मरीजों को भरपूर इलाज दिया जा रहा है। काउंसिलिंग कराई जा रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:33 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 06:33 AM (IST)
Moradabad Health News : ज‍िले में लगातार बढ़ रहे बुखार के मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, न बरतें कोई लापरवाही
ज‍िले में 271 बुखार के मरीज मिले।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Dengue Malaria in Moradabad : जिले में डेंगू और बुखार के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में जरूरी है क‍ि पूरी सावधानी बरती जाए, जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। जिले में एक डेंगू का मरीज मिला है। इसके साथ ही 271 लोग बुखार के मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने घनी आबादी वाले क्षेत्रों में टीमों को दौड़ाया। वहां एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया।

जिले में बुखार के मरीजों की भरमार है। सरकारी अस्पतालों के साथ ही निजी अस्पतालों में बुखार के मरीजों की कतार लगी हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने शहर के 17 मुहल्लों में अभियान चलाया। इस अभियान में उन्हें 271 बुखार के मरीज मिले। बुखार के मरीजों की काउंसिलिंग की गई। इसमें एक डेंगू का मरीज भी पुष्ट हुआ। डेंगू मरीज के घर के आसपास मलेरिया विभाग की टीमों ने एंटी लार्वा का छिड़काव किया। इसके साथ लोगों की बुखार को लेकर काउंसिलिंग भी की गई। उन्हें बताया गया कि बुखार से घबराने की जरूरत नहीं है। बुखार आने पर पर फौरन चिकित्सक को दिखाएं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एमसी गर्ग ने बताया कि बुखार के मरीजों को भरपूर इलाज दिया जा रहा है। टीमों से काउंसिलिंग कराई जा रही है। डेंगू के मरीजों को भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। बुखार आने पर एलाइजा टेस्ट की सुविधा उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें :-

गांधी जी ने अफ्रीका से लौटने के बाद तीन बार हरिद्वार तक की थी ट्रेन से यात्रा, जानें कब-कब की थी यात्रा

जितिन प्रसाद ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा, बोले- भाजपा एक व्यक्ति की नहीं कार्यकर्ताओं के बल पर चलने वाली पार्टी

योगी सरकार के रामपुर सांसद आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन कब्जे में लेने के एक हफ्ते बाद विश्वविद्यालय में मना जश्न

वाह रे स्वास्थ्य विभाग, कोरोना की वैक्सीन लगाई नहीं और पोर्टल पर दर्शा दिया कि हो गया टीकाकरण

chat bot
आपका साथी