Moradabad Health News : एसीएमओ डीके प्रेमी समेत 11 चिकित्सक और बाबू किए गए कार्य मुक्त

शासन के सख्त आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एसीएमओ डीके प्रेमी समेत 11 चिकित्सक व बाबू कार्य मुक्त कर दिया है। दो बाबू 29 जुलाई को कार्य मुक्त करेंगे। प्रदेश सरकार ने 15 जुलाई तक तबादला नीति के तहत सभी अधिकारियों व कर्मियों को तबादला किया था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 02:30 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 02:30 PM (IST)
Moradabad Health News : एसीएमओ डीके प्रेमी समेत 11 चिकित्सक और बाबू किए गए कार्य मुक्त
बाहर से एक चिकित्सक ने संभाला कार्य।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। शासन के सख्त आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एसीएमओ डीके प्रेमी समेत 11 चिकित्सक व बाबू कार्य मुक्त कर दिया है। दो बाबू 29 जुलाई को कार्य मुक्त करेंगे। प्रदेश सरकार ने 15 जुलाई तक तबादला नीति के तहत सभी अधिकारियों व कर्मियों को तबादला किया था। मुरादाबाद सीएमओ के अधीन कार्यरत एसीएमओ डा. डीके प्रेमी का तबादला हापुड़, बिलारी के चिकित्साधिकारी संदीप गुप्ता का तबादला बरेली कर दिया था। इसके अलावा सीएमओ आफिस में लंबे समय से तैनात 12 बाबू का तबादला प्रदेश के विभिन्न जिले में कर दिया है। शासन के निर्देश पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने दोनों चिकित्सकों व 10 बाबू को कार्य मुक्त कर दिया है और तत्काल नये स्थान पर कार्य ग्रहण करने का आदेश दिया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि दो बाबू को 29 जुलाई को कार्यमुक्त किया जाएगा। चन्दोली से आए चिकित्साधिकारी डा. हरिश चंद्रा ने गुरुवार को कार्य ग्रहण कर लिया है।

स्वास्थ्य विभाग के बाबू हड़ताल पर गए : तबादला के विरोध में स्वास्थ्य विभाग के बाबू हड़ताल पर चले गए हैं और 26 जुलाई को विधानसभा का घेराव करने की घोषणा की है। प्रदेश सरकार ने नियम के विरुद्ध स्वास्थ्य विभाग के बाबू को प्रदेश के दूसरे कोने में तबादला कर दिया है। कुछ बाबू ऐसे हैं, जो कुछ माह में सेवानिवृत्त होने वाले हैं, उसका भी तबादला कर दिया है। तबादला करने में नियम तक का पालन नहीं किया गया। सरकार ने एकतरफा कार्य मुक्त करने का आदेश जारी कर दिया है। जिसके कारण स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों में आक्रोश है। इसके विरोध में स्वास्थ्य विभाग के बाबू हड़ताल पर चले गए हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही तबादला आदेश निरस्त नहीं किया गया तो 26 जुलाई को प्रदेश भर के स्वास्थ्य विभाग के बाबू विधानसभा का घेराव करने को बाध्य होंगे। धरना देने में बाबूराम, मुकेश पांडेय, मुनीश ठाकुर, पीपी सिंह, अनुज कुमार गुप्ता, हिमांशु गुप्ता, शीलू गुप्ता, संजू रानी, माधुरी भारती, राशि सक्सेना, सुभाष कुमार, सुनील भटनागार, गगन कुमार वर्मा, चंदशेखर तिवारी, अतुल, पंकज कुमार, नत्थु सिंह, विजय बहादुर प्रमुख रुप से शामिल थे।

chat bot
आपका साथी