Moradabad Gram Panchayat Chunav Result 2021 : क्षेत्र पंचायत सदस्यों के नतीजे आते ही ब्लाक प्रमुख पद के लिए स‍ियासत तेज

क्षेत्र पंचायत सदस्यों के नतीजे आते ही ब्लाक प्रमुखी के लिए प्रयास तेज हो गए हैं। दावेदारों के नाम भी सामने आ रहे हैं। भगतपुर टांडा ब्लाक पर निवर्तमान ब्लाक प्रमुख का फिर से दावा है। बिलारी अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 02:43 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 04:17 PM (IST)
Moradabad Gram Panchayat Chunav Result 2021 : क्षेत्र पंचायत सदस्यों के नतीजे आते ही ब्लाक प्रमुख पद के लिए स‍ियासत तेज
हर ब्लाक में सामने आने लगे संभावित प्रत्याशियों के नाम।

मुरादाबाद, जेएनएन। क्षेत्र पंचायत सदस्यों के नतीजे आते ही ब्लाक प्रमुखी के लिए प्रयास तेज हो गए हैं। दावेदारों के नाम भी सामने आ रहे हैं। भगतपुर टांडा ब्लाक पर निवर्तमान ब्लाक प्रमुख का फिर से दावा है। बिलारी अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। यहां बाहरी प्रत्याशी लाकर लड़ाए जाने की तैयारी चल रही है। सबसे कांटे की टक्कर कुंदरकी, मूंढापांडे. ठाकुरद्वारा ब्लाकों में रहनी है। इसके लिए अभी से तैयारियां हो रही हैं।

ठाकुरद्वारा, कुंदरकी, मूंढापांडे, छजलैट ब्लाकों में माननीयों की पसंद के ब्लाक प्रमुखों के नाम तय होने लगे हैं। क्षेत्र पंचायत सदस्य के कई प्रत्याशियों ने जीतने के बाद सियासी गोटियां बिछानी शुरू कर दी हैं। लेकिन, अभी तक नाम किसी का फाइनल नहीं है। सपा और भाजपा के अलावा बसपा भी अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही है। ऐसे में ब्लाक प्रमुख पद के लिए लड़ाई भी त्रिकोणीय होने की संभावना बनी हुई है। ब्लाक बिलारी के प्रमुख पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। यहां से मुरादाबाद में ब्लाक प्रमुख रहे एक नेता ने अपनी पत्नी को बीडीसी का चुनाव लड़ाया है। नेता जी की पत्नी बिलारी ब्लाक के एक वार्ड से निर्विरोध बीडीसी चुनी गईं हैं। दूसरा प्रत्याशी बिलारी विधायक फहीम इरफान के समर्थन वाला हो सकता है। कुंदरकी ब्लाक का भी यही हाल है। यहां ब्लाक प्रमुख की सियासत में विधायक का परिवार हमेशा दिलचस्पी लेता रहा है। मूंढापांडे ब्लाक इस बार आरक्षित है। लेकिन, यहां भाजपा के ही दो कद्दावर नेताओं में ब्लाक प्रमुख पद के लिए सियासी जंग होती रही है। इस बार भी दोनों के प्रत्याशी हो सकते हैं। भगतपुर टांडा के इस बार भी पुराने ही ब्लाक प्रमुख दावेदार हो सकते हैं। भाजपा भी उनके सामने दमदार प्रत्याशी उतारने की अभी से तैयारी कर रही है। डिलारी ब्लाक में भी ब्लाक प्रमुख पद के लिए अभी से तैयारी होने लगी है। अभी नाम तो किसी का नहीं आया है। लेकिन, तोड़जोड़ की सियासत होने लगी है। कुछ लोगों ने चुपचाप तरीके से ब्लाक प्रमुख कुर्सी पाने के लिए कोशिशें शुरू कर दी हैं।

chat bot
आपका साथी