मुरादाबाद को मिल गए छह क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी, खेल प्रतिभाओं को मिलेगा बढ़ावा

जिला युवा कल्याण एवं खेल विभाग को छह क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी (बीओ पीआरडी) मिले हैं। इनमें से दो ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इसके अलावा अन्‍य चारों भी सोमवार तक कार्यभार ग्रहण करके काम करने लगेंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:19 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:19 PM (IST)
मुरादाबाद को मिल गए छह क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी, खेल प्रतिभाओं को मिलेगा बढ़ावा
गांवों से खेलने वाली प्रतिभाओं को निकालने का काम करेंगे।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। जिला युवा कल्याण एवं खेल विभाग को छह क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी (बीओ पीआरडी) मिले हैं। इनमें से दो ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। बाकी चारों भी सोमवार तक कार्यभार ग्रहण करके काम करने लगेंगे। छह नए लोगों के विभाग में आने से ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा मिलेगा।

मुरादाबाद के आठों ब्लाकों में अब तक शिव कुमार सिंह एक ही क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी थे। शासन ने उनका तबादला भी पीलीभीत कर दिया है। नई नियुक्तियों में जिले को छह नए क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी मिल गए हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 508 क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारियों को नियुक्ति पत्र बांटे थे। इनका चयन आयोग के माध्यम से हुआ है। इन्हीं में मुरादाबाद को छह क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी मिले हैं। जिला युवा कल्याण अधिकारी नरेश कुमार चौहान ने बताया कि आशीष कुमार और जितिन राठी ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। यह दोनों ही बिजनौर के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि जिले में पीआरडी के 348 जवान हैं। नई नियुक्तियां होने से ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं को निखारने का काम होगा। खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए ब्लाक स्तर पर युवक मंगल दल और महिला मंगल दलों का गठन होगा। पीआरडी के जवानों की ड्यूटी लगाने में बीओ पीआरडी सहायक साबित होंगे। 

chat bot
आपका साथी