Moradabad Education News : आज बेसिक स्कूलों को 71 शिक्षक और मिलेंगे, विद्यालय का भी होगा आवंटन

Moradabad Education News बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों को 71 शिक्षक और मिलने जा रहे हैं। आज पंचायत भवन में शिक्षक भर्ती 69000 शिक्षकों को न‍ियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे। इससे पूर्व इनकी काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:12 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 08:12 AM (IST)
Moradabad Education News : आज बेसिक स्कूलों को 71 शिक्षक और मिलेंगे, विद्यालय का भी होगा आवंटन
नियुक्ति पत्र बांटने के बाद विद्यालय आवंटन का कार्य होगा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों को 71 शिक्षक और मिलने जा रहे हैं। आज पंचायत भवन में शिक्षक भर्ती 69,000 शिक्षकों को न‍ियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे। इससे पूर्व इनकी काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

नियुक्ति पत्र बांटने के बाद विद्यालय आवंटन का कार्य होगा। इन अभ्यर्थियों का परिणाम देर से आया था। जिनको नियुक्ति पत्र अब दिए जाएंगे। बीएसए बुद्धप्रिय सिंह ने बताया कि पंचायत भवन में दोपहर 12 बजे नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे। 

सूचना न देने पर प्रधानाचार्य तलब : रामपुर में जन सूचना अधिकार के तहत सूचनाएं न देने पर राज्य सूचना आयोग ने शहर के एक कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्या को तलब किया है। तलबी के यह आदेश अधिवक्ता जाहिद खां की अपील पर हुई है। अधिवक्ता ने बताया कि उन्होंने शहर के एक कन्या इंटर कालेज की प्रधानचार्या से फीस के संबंध में सूचनाएं मांगी थीं। सूचनाएं उपलब्ध नहीं कराई गईं, जिस पर प्रथम अपील की। तब भी सूचना नहीं मिली। इसके बाद राज्य सूचना आयोग में अपील की। आयोग ने उन्हें तलब कर लिया है।

महिलाओं को दी कानून की जानकारी : एसपी शगुन गौतम के निर्देशन में चलाए गए अभियान के तहत एंटी रोमियो टीम ने शहर में जगह-जगह घूमकर महिलाओं को उनकी सुरक्षा के लिए बने कानूनों की जानकारी दी। एंटी रोमियो टीम की प्रभारी कंचन टोलिया द्वारा आंबेडकर पार्क, स्टार चौराहा, शाहबाद गेट आदि स्थानों पर भ्रमण किया। यहां महिलाओं एवं बालिकाओं को रोककर उनसे बात की। उन्हें बताया कि सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कानून बनाए हैं। इन कानूनों में वूमेन पावर हेल्पलाइन नंबर-1090, चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर-1098, पुलिस आपातकालीन सेवा-112, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर-1076 शामिल हैं। इसके अतिरिक्त थानों पर भी एंटी रोमियो टीमें बनी हैं। इन नंबरों पर काल करके कोई भी महिला, युवती, किशोरी या बालिका पुलिस सहायता ले सकती है। व‍िपरीत हालात में मह‍िलाओं से धैर्य न खोने की अपील की गई।

chat bot
आपका साथी