Moradabad Education News : ज‍िले में बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 30 केंद्रों पर होगी परीक्षा

पुलिस और प्रशासन ने छह अगस्त को होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा के ल‍िए सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए हैं। परीक्षा केंद्रों के आसपास पुलिस बल तैनात रहेगा। परीक्षा देने के लिए हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं आएंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 01:19 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 01:19 PM (IST)
Moradabad Education News : ज‍िले में बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 30 केंद्रों पर होगी परीक्षा
डीएम ने बैठक लेकर दिए परीक्षा सफलतापूर्वक कराने के निर्देश।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। पुलिस और प्रशासन ने छह अगस्त को होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा के ल‍िए सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए हैं। परीक्षा केंद्रों के आसपास पुलिस बल तैनात रहेगा। परीक्षा देने के लिए हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं आएंगे। इसलिए ट्रैफिक व्यवस्था के लिए भी इंतजाम किए जा रहे हैं।

जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने छह अगस्त को होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड को कुशलता पूर्वक कराए जाने को लेकर केंद्र व्यवस्थापकों, स्टैटिक एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए। डीएम ने बताया कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड द्विवर्षीय का आयोजन  मुरादाबाद में 30 परीक्षा केंद्रों पर शुक्रवार को दो पालियों में सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर दो से शाम पांच बजे तक होगा। परीक्षा को सुचारू रूप से  कराए जाने के लिए प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर स्टैटिक और सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है। परीक्षा केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देशित किया गया है कि नोडल अधिकारी, समन्वयक एवं उप नोडल समन्वयक एवं अधिकारी के निर्देशानुसार सभी व्यवस्थाएं समय से कराना सुनिश्चित करें।

सीए को मिलेगा मौका, आवेदन करें : संयुक्त आयुक्त उद्योग, अनुज कुमार ने बताया कि एमएसएमई अधिनियम 2020 के तहत मंडलीय फैसिलिटेशन काउंसिल के माध्यम से इकाईयों को भुगतान संबंधी विवादों के निस्तारण की व्यवस्था की गई।  इस संबंध में मुरादाबाद मंडल सूक्ष्म एवं लघु उद्यम फैसिलिटेशन काउंसिल की बैठक में अतिथि सदस्य के रूप में चाटर्ड अकाउंटेंट को आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया। इच्छुक चाटर्ड अकाउंटेंट किसी भी कार्य दिवस में अपना आवेदन पत्र कार्यालय संयुक्त आयुक्त उद्योग मुरादाबाद मंडल मुरादाबाद में जमा कर सकते हैं।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

Indian Railways : अब रेलवे का होगा अपना मोबाइल सिस्टम, वीड‍ियो कॉल भी कर सकेंगे कर्मचारी, ये हैं खास बातें

UP Police : बदायूं के एक कार्यक्रम में चौकी प्रभारी ने की हर्ष फायरिंग, एसएपी ने क‍िया निलंबित

पत‍ि ने बनाए अप्राकृतिक संबंध, हलाला के नाम पर देवर ने क‍िया दुष्‍कर्म, सात के खिलाफ रिपोर्ट

chat bot
आपका साथी