Moradabad Education News : अगस्त में होंगी राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, 60 हजार परीक्षार्थी होंगे शाम‍िल

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय अगस्त के प्रथम सप्ताह में कोविड-19 के नियमों के तहत परीक्षा कराएगा। परीक्षा में प्रदेश के लगभग 60 हजार परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या में भी वृद्धि की जाएगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:53 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 08:53 AM (IST)
Moradabad Education News : अगस्त में होंगी राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, 60 हजार परीक्षार्थी होंगे शाम‍िल
सभी प्रश्न पत्र बहुविकल्पीय आधार पर होंगे।

मुरादाबाद, जेएनएन। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय अगस्त के प्रथम सप्ताह में कोविड-19 के नियमों के तहत परीक्षा कराएगा। परीक्षा में प्रदेश के लगभग 60 हजार परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या में भी वृद्धि की जाएगी।

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने केंद्रों को इससे अवगत कराया है। हिंदू कालेज केंद्र प्रभारी डॉ. श्याम सिंह ने बताया कि छात्रों की सहूलियत के लिए एक विषय के सभी प्रश्नपत्रों को एक प्रश्न पत्र में समाहित किया जाएगा। सभी प्रश्नपत्र बहुविकल्पीय आधार पर होंगे। परीक्षार्थियों को ओएमआर आंसर शीट मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रमाण पत्र एवं डिप्लोमा कार्यक्रमों की परीक्षा के लिए एक घंटे का समय दिया जाएगा। पीजी डिप्लोमा एवं डिग्री कार्यक्रम की परीक्षा का समय डेढ़ घंटा निर्धारित किया जाएगा। विश्वविद्यालय में नामांकित कार्यक्रमों के अंतिम सेमेस्टर एवं अंतिम वर्ष के छात्रों की ही परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इसके साथ ही जिन छात्रों को गत वर्ष प्रथम वर्ष एवं प्रथम सेमेस्टर या मध्यवर्ती सेमेस्टर में प्रोन्नत कर दिया गया था उन्हें भी इस बार परीक्षा में सम्मिलित होना होगा।

chat bot
आपका साथी