Moradabad Education News : 10वीं में पास फिर भी कुछ छात्र-छात्राएं उदास, कहा-कुछ कम रह गए अंक

पीएमएस की छात्रा तानिया सक्सेना कहती हैं कि 80 फीसद अंक आए हैं लेकिन मायूस हूं। परीक्षा देती तो और अच्छे अंक प्राप्त कर सकती थी। क्योंकि बोर्ड को लेकर गंभीर ज्यादा थी इसलिए प्री बोर्ड के बाद बहुत मेहनत की थी।

Narendra KumarWed, 04 Aug 2021 09:33 AM (IST)
90 फीसद से ऊपर अंक न आने का कई छात्रों का मलाल।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। दसवीं में जिनके अंक 90 से ऊपर नहीं पहुंच पाए, उनके चेहरे पर उदासी रही। उन्हें उम्मीद थी कि परीक्षा देते तो शायद और अंक आ सकते थे। कई छात्राएं व छात्र तो 90 से ऊपर अंक आने के बाद भी मायूस दिखे। पीएमएस की छात्रा तानिया सक्सेना कहती हैं कि 80 फीसद अंक आए हैं लेकिन, मायूस हूं। परीक्षा देती तो और अच्छे अंक प्राप्त कर सकती थी। क्योंकि बोर्ड को लेकर गंभीर ज्यादा थी, इसलिए प्री बोर्ड के बाद बहुत मेहनत की थी।

तिषिका शर्मा कहती हैं कि 89.4 फीसद अंक मिले हैं, मैं संतुष्ट हूं। एक अंक और मिल जाता तो 90 से ऊपर अंक प्राप्त करने वालों की श्रेणी में होती। अरुणिमा कहती हैं कि 95 फीसद अंक आए हैं। मुझे 98 फीसद अंक आने की उम्मीद थी। सभी स्कूलों में ऐसे छात्र थे, जो स्कूल पहुंचे। लेकिन, पास होने के बाद भी चेहरे पर कुछ उदासी थी। ऐसे छात्र-छात्राओं का आत्मविश्वास प्रधानाचार्याें ने बढ़ाया। स्‍वजन ने उनको हौसला देते हुए कहा कि जितने अंक आए हैं, उनको लेकर मायूस न हों बल्कि आगे की पढ़ाई और अच्छे से करेंगे तो मेहनत रंग लाएगी।

जिनके अंक कम आए हैं, वह मायूस न हों। भौतिक रूप से परीक्षा देने का मौका मिलेगा। अगर, और बेहतर करने के लिए आत्मविश्वास है तो सीबीएसई बोर्ड ने भौतिक रूप से परीक्षा में बैठने का भी विकल्प रखा है। मानसिक तनाव न लें। जितने अंक मिले हैं, उनसे अब आगे का सबक लेकर और अच्छी पढ़ाई करेंगे तो और अच्छी सफलता मिलेगी।

विजेश कुमार, प्राचार्य, केंद्रीय विद्यालय

यह भी पढ़ें :-

Indian Railways : जम्मू से वाराणसी तक तेज रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें, लगाए जा रहे आधुन‍िक उपकरण

Gagan Murder Case : प्रेमी से शादी में बाधक बनने पर साैतेली बहन ने सुपारी देकर कराई भाई की हत्या, दो गिरफ्तार

Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में तीसरी लहर की दस्‍तक, दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

Azam Khan : सांसद आजम खां और अब्दुल्ला के खिलाफ दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में चार्जशीट पर बहस आज

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.