Moradabad Education News : कॉलेज खोलने के निर्णय पर अभिभावक बोले- पहले बच्‍चों को लगे वैक्सीन, फ‍िर भेजेंगे स्‍कूल

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के बाद अब स्कूल खोले जाने का निर्णय लिया गया है। स्वतंत्रता दिवस के बाद प्रदेश में विश्वविद्यालय और महाविद्यालय खोले जाएंगे। प्रदेश सरकार की ओर से इसके संबंध में आदेश जारी किया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 09:41 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:41 AM (IST)
Moradabad Education News : कॉलेज खोलने के निर्णय पर अभिभावक बोले- पहले बच्‍चों को लगे वैक्सीन, फ‍िर भेजेंगे स्‍कूल
स्कूल संचालक जता रहे खुशी तो अभिभावक को सुरक्षा को लेकर सता रहा डर।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के बाद अब स्कूल खोले जाने का निर्णय लिया गया है। स्वतंत्रता दिवस के बाद प्रदेश में विश्वविद्यालय और महाविद्यालय खोले जाएंगे। प्रदेश सरकार की ओर से इसके संबंध में आदेश जारी किया गया है। प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण की सुधरती स्थिति को देखते हुए बेसिक, माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों को खोलने का फैसला किया है। अभी कक्षा एक से लेकर आठ तक के बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। इनकी आनलाइन क्लास ही चलेंगी। माध्यमिक शिक्षा में कक्षा नौ से 12 तक के बच्चों को 50-50 प्रतिशत के अनुपात में स्कूल बुलाया जाएगा। सरकार के इस फैसले पर स्कूल प्रशासन और अभिभावकों की प्रतिक्रिया अलग-अलग रहीं।

अभिभावकों का कहना है कि स्कूल खोलने का निर्णय लेने में जल्दबाजी की जा रही है। अभी कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है और तीसरी लहर का खतरा बरकरार है। वहीं, देश भर में संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है। स्कूल खोलने से पहले बच्चों को वैक्सीन लगानी चाहिए।

सरकार का अच्छा फैसला है। अब स्कूल खुलने चाहिए। आनलाइन क्लास से पढ़ाई नहीं हो पा रही। 50 फीसद उपस्थित‍ि के साथ स्कूल पहले की तरह खोलेंगे।

मेजर राजीव ढल, प्रधानाचार्य, महाराजा अग्रसेन इंटर कालेज

पढ़ाई के नुकसान को लेकर बच्चे व मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं। स्कूलों में बच्चे आएंगे तो एक माहौल पढ़ाई का बनेगा।

मैथ्यूज, प्रधानाचार्य, पीएमएस

प्रदेश सरकार ने अभिभावक, छात्र व समाज के हित में स्कूल खोलने का अच्छा फैसला लिया है। कोविड गाइड लाइन के साथ विद्यालय खोले जाएंगे।

वीर सिंह, प्रधानाचार्य, चित्रगुप्त इंटर कालेज

अभी देश भर में काेरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है, उसे देखते हुए सरकार का निर्णय कुछ जल्दबाजी भरा हुआ लग रहा है।

अनुज गुप्ता, संयोजक मुरादाबाद पैरेंट्स आफ आल स्कूल

जब तक बच्चों काे वैक्सीन नहीं लगती तब तक उन्हें स्कूल भेजना सुरक्षित नहीं है। घर से बाहर निकलकर कोरोना से बचाव के नियमों का बड़े ही पालन नहीं करते तो बच्चे कैसे करेंगे।

अनुराग भारद्वाज, अभिभावक, रामगंगा विहार

यह केवल फीस वसूलने के लिए निर्णय स्कूल संचालकों के पक्ष में निर्णय लिया गया है। जब तीसरी लहर का खतरा सिर पर खड़ा है तो फिर स्कूल कुछ समय के बाद बंद होने ही हैं। ऐसे में स्कूल खोलने की जल्दबाजी क्यों दिखाई जा रही है।

तंजीम अहमद, अभिभावक, दौलत बाग  

chat bot
आपका साथी