Moradabad Education News : एमबीए के छात्रों को फाइनेंशियल मैनेजमेंट की जानकारी जरूरी

मबीए के छात्र एक्सर्पोट प्रोमोटर के तौर पर अपने आप को वित्तीय क्षेत्र में स्थापित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज के समय में हर कंपनी का पैसा ट्रेड मार्केट में लगा हुआ है। इसलिए आवश्यक है कि एमबीए छात्र सचेत रहें।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:00 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 05:00 PM (IST)
Moradabad Education News : एमबीए के छात्रों को फाइनेंशियल मैनेजमेंट की जानकारी जरूरी
कुछ ऐसा सोचना पड़ेगा जो अभी तक किसी और ने नहीं सोचा है।

मुरादाबाद। टिमिट में वेबिनार का आयोजन किया गया। व्याख्यान में प्रबंधन के छात्रों ने भाग लिया, जिसके मुख्य वक्ता प्रोफेसर उत्तम प्रकाश रहे, जो एक एकेडिसियन हैं और एक्सपोर्ट प्रोमोशन इन इण्डिया के जानकार भी हैं। इस व्याख्यान का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को भविष्य में सफल उद्यमी बनाने, नई दिशा व उनको प्रेरणा देना था।

उन्होंने बताया कि एमबीए के छात्र एक्सर्पोट प्रोमोटर के तौर पर अपने आप को वित्तीय क्षेत्र में स्थापित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज के समय में हर कंपनी का पैसा ट्रेड मार्केट में लगा हुआ है। इसलिए आवश्यक है कि हर छात्र जो कि एमबीए कर रहे हैं, उनको फाइनेंशियल मैनेजमेंट की जानकारी हो जिससे वह ट्रेड मार्केट के उतार-चढ़ाव के बारे में अपनी समझ को विकसित कर सकें और विभिन्न रणनीति के माध्यम से अपनी कंपनी के ट्रेड स्कोर समझ सकें। साथ-साथ बिजनेस फाइनेंशियल प्लानर की विभिन्न पद, हर कंपनी में निकलते रहते हैं जहां यह छात्र-छात्राएं अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। वेबिनार के अंत में टिमिट के निदेशक प्रो. विपिन जैन ने कहा कि आपको एक सफल उद्यमी बनना है कुछ ऐसा सोचना पड़ेगा जो अभी तक किसी और ने नहीं सोचा है।

chat bot
आपका साथी