Moradabad Education News : आइटीआइ में प्रवेश के लिए 28 अगस्त तक कर सकेंगेे आनलाइन आवेदन

Moradabad Education News राजकीय औद्योगिक संस्थान के विभिन्न शाखाओं में प्रवेश के लिए 28 अगस्त तक आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। मुरादाबाद बिलारी मूढापांडे ठाकुरद्वारा कांठ में प्रवेश के लिए चार अगस्त से 28 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 06:27 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 06:27 AM (IST)
Moradabad Education News : आइटीआइ में प्रवेश के लिए 28 अगस्त तक कर सकेंगेे आनलाइन आवेदन
व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग की ओर से दिशा निर्देश प्राप्त हो गए हैं।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। राजकीय औद्योगिक संस्थान के विभिन्न शाखाओं में प्रवेश के लिए 28 अगस्त तक आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। मुरादाबाद, बिलारी, मूढापांडे, ठाकुरद्वारा, कांठ में प्रवेश के लिए चार अगस्त से 28 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। कोविड-19 के नियमों के चलते आनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। प्रधानाचार्य टीपी कौशिक ने बताया कि प्रवेश आनलाइन लेने के लिए व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग अधिशासी निदेशक की ओर से दिशा निर्देश प्राप्त हो गए हैं।

विश्वविद्यालय की मांग को लेकर ज्ञापन : सरकारी विश्वविद्यालय बनाओ मिशन की ओर से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया है। जिसमें विश्वविद्यालय की स्थापना का प्रस्ताव मंजूर होने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई आगे नहीं बढ़ने पर नाराजगी जताई। जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपकर मुरादाबाद में राजकीय पालीटेक्निक की जमीन पर विश्वविद्यालय निर्माण की मांग की है। इस संबंध में संस्थापक मुहम्मद तंजीम, मुहम्मद सलमान, फिरासत हुसैन, वचन सिंह, अजय पाल सिंह समेत अन्य मौजूद थे।

सात परीक्षा केंद्रों पर होगी सहायक भर्ती की परीक्षा : माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड की सहायक भर्ती की परीक्षा सात व आठ अगस्त को सात परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इस संबंध में कलक्ट्रेट में डीआइओएस, केंद्र व्यवस्थापक, कक्ष निरीक्षकों, स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ बैठक हुई। जिसमें नकलविहीन परीक्षा कराने को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए। मैथोडिस्ट गर्ल्स कालेज, चित्रगुप्त कालेज, महाराजा अग्रसेन इंटर कालेज, हिंदू माडल इंटर कालेज, राजकीय पालीटेक्निक, जीजी हिंदू इंटर कालेज, हैविट मुस्लिम इंटर कालेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। डीआइओएस अरुण कुमार दूबे ने बताया कि परीक्षा को लेकर केंद्रों पर भी बैठक होगी। 

यह भी पढ़ें :-

शत्रु संपत्ति के मामले में सांसद आजम खां को अदालत से लगा झटका, कोर्ट ने जमानत अर्जी की खारिज

शादी के द‍िन से ही पत्‍नी से दूर भागता रहा युवक, मह‍िला ने कहा-पत‍ि शारीरिक संबंध बनाने के लायक नहीं

दहेज का सामान कम बताने पर भड़क गई दुल्‍हन, न‍िकाह से क‍िया इन्‍कार, मनाने के ल‍िए पहुंची पुलिस

मुरादाबाद में कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए है दवाइयों का भरपूर स्टाक, हावी नहीं हो पाएगा संक्रमण

chat bot
आपका साथी