सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए मुरादाबाद डीएम ने उठाया बड़ा कदम, ई रिक्शा की अपंजीकृत एजेंसी होंगी सील, ब्लैक स्पाट होंगे खत्म

How to prevent road accidents अपंजीकृत ई रिक्शा के कारण सड़क दुर्घटनाएं बढ़ी हैं। ई-रिक्शा बेचने वाले अपंजीकृत डीलर की एजेंसी को सील करने व ब्लैक स्पाट में सुधार करने का आदेश दिया गया है।जिलाधिकारी शिविर कार्यालय पर जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 05:07 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 05:07 PM (IST)
सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए मुरादाबाद डीएम ने उठाया बड़ा कदम, ई रिक्शा की अपंजीकृत एजेंसी होंगी सील, ब्लैक स्पाट होंगे खत्म
जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में डीएम ने दिए निर्देश

मुरादाबाद, जेएनएन। How to prevent road accidents : अपंजीकृत ई रिक्शा के कारण सड़क दुर्घटनाएं बढ़ी हैं। ई-रिक्शा बेचने वाले अपंजीकृत डीलर की एजेंसी को सील करने व ब्लैक स्पाट में सुधार करने का आदेश दिया गया है।मंगलवार शाम को जिलाधिकारी शिविर कार्यालय पर जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें कहा कि अपंजीकृत ई-रिक्शा के कारण सड़कों पर जाम लगता है और सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने इसके गंभीरता से लिया है।

उन्होंने सहायक संभागीय अधिकारी (प्रशासन) को निर्देश दिया है कि जिले में जितने भी अपंजीकृत ई-रिक्शा बेचने वाले डीलर है, इसकी सूची तत्काल उपलब्ध कराई जाए। अपर जिलाधिकारी के नेतृत्व में टीम बनाया है, टीम सूची के आधार पर अपंजीकृत ई-रिक्शा डीलरों के एजेंसी को सील करने की कार्रवाई करे। यातायात पुलिस व परिवहन अधिकारी को आदेश दिया है कि ई-रिक्शा की चेकिंग करे, अपंजीकृत ई-रिक्शा को सीज करने की कार्रवाई करे। सड़क दुर्घटनाओं में घायल अस्पताल पहुंचने के लिए आम लोगों को जागरूक करे।

मुख्य चिकित्साधिकारी को आदेश दिया है कि घायलों को अस्पताल पहुंचने वाले की सूची समिति को उपलब्ध कराए, जिससे अस्पताल पहुंचने वालों को पुरस्कार दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग व राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया है कि जिले में यहां भी ब्लैक स्पाट है, शासन से फंड मांग कर सुधार कार्य करे। एसएसपी से कहा कि विभिन्न मार्गों पर वाहनों के चलने की गति सीमा का निर्धारण करे और जगह जगह पर गति सीमा का बोर्ड लगाने की व्यवस्था करे। सभी विभाग के अधिकारियों को सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्रयास करने का आदेश दिया है।

बैठक में संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) आरके सिंह, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) छवि सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक अरुण कुमार दुबे, के अलावा अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, क्षेत्राधिकारी पुलिस, लोक निर्माण विभाग सहायक अभियंता, एनएचएआइ सहायता अभियंता, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज, यात्री कर अधिकारी परिवहन प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी