गरीबों के लिए आशियाने बनाएगा मुरादाबाद विकास प्राधिकरण, फिर से शुरु हाेगा प्रधानमंत्री आवास याेजना का कार्य

Prime Minister Awas Yojana मुरादाबाद विकास प्राधिकरण शहर में गरीबों के लिए 272 नए प्रधानमंत्री आवास बनाएगा। इसके लिए कार्ययोजना तैयार करने के बाद टेंडर दिए जाने का काम होने लगा है। योजना के तहत ढक्का में नए आवास बनने के लिए टेंडर होने की उम्मीद है।

Ravi MishraTue, 15 Jun 2021 12:44 PM (IST)
गरीबों के लिए आशियाने बनाएगा मुरादाबाद विकास प्राधिकरण, फिर से शुरु हाेगा प्रधानमंत्री आवास याेजना का कार्य

मुरादाबाद, जेएनएन। Prime Minister Awas Yojana : मुरादाबाद विकास प्राधिकरण शहर में गरीबों के लिए 272 नए प्रधानमंत्री आवास बनाएगा। इसके लिए कार्ययोजना तैयार करने के बाद टेंडर दिए जाने का काम होने लगा है। योजना के तहत ढक्का में नए आवास बनने के लिए टेंडर होने की उम्मीद है। ढक्का में टेंडर खुलते ही प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण शुरू होगा। कोरोना की वजह से यह काम रुका हुआ था। अब मकान मिलने से बाकी बचे लोगों के लिए नए पीएम आवास बनाने की योजना पर भी एमडीए ने अमलीजामा पहचाना शुरू कर दिया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर लेने के लिए डेढ़ हजार से अधिक लोग अभी भी इंतजार कर रहे हैं। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने दीपावली के समय शहर के नया मुरादाबाद व सोनकपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने 354 घरों को आवंटित करके खुशियां दी थीं। लेकिन, कोराेना की वजह से उनमें बिजली व पानी के कनेक्शन के साथ अन्य सुविधाओं के लिए निविदाएं होने के बाद अभी तक काम पूरा अभी तक नहीं हो पाया है।

अभी तक भी पीएम आवास रहने लायक नहीं हो पाए हैं। इसकी वजह से अभी तक किसी को आवंटी को चाबी नहीं मिली है। एमडीए सचिव सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया कि कोरोना की वजह से काम बहुत प्रभावित हुआ है। भदौरा में लो लैंड होने की वजह से प्रधानमंत्री आवास नहीं बन पाएंगे। ढक्का के टेंडर निकालने की प्रक्रिया फिर से शुरू होगी। टेंडर होते ही ढक्का में 272 नए प्रधानमंत्री आवास बनाए जाने का काम शुरू हो जाएगा। इसके अलावा बाकी गरीबी की रेखा से नीचे जीवन ज्ञापन करने वाले लोगों के लिए अन्य स्थान पर पीएम आवास बनाए जाने के लिए तैयारी चल रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.