साइबर ठगों ने मुरादाबाद के कारोबारी के खाते से निकाले साढ़े छह लाख रुपये, केनरा बैंक मैनेजर समेत दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Moradabad Cyber Crime बैंक का ओटीपी किसी से भी शेयर न करें। आपकी जरा सी चूक खाते को खाली कर सकती है। थाना मझोला की कांशीराम योजना के भोगपुर मिठौली निवासी दवा कारोबारी अनिल सक्सेना के खाते से साइबर ठगों ने साढ़े छह लाख रुपये उड़ा लिए।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:16 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:16 AM (IST)
साइबर ठगों ने मुरादाबाद के कारोबारी के खाते से निकाले साढ़े छह लाख रुपये, केनरा बैंक मैनेजर समेत दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज
ठगी करने के आरोपित झारखंड के बताए जा रहे हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Cyber Crime : बैंक का ओटीपी किसी से भी शेयर न करें। आपकी जरा सी चूक खाते को खाली कर सकती है। थाना मझोला की कांशीराम योजना के भोगपुर मिठौली निवासी दवा कारोबारी अनिल सक्सेना के खाते से साइबर ठगों ने साढ़े छह लाख रुपये उड़ा लिए। पीड़ित ने मामले में बैंक मैनेजर समेत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। हालांकि ठगी करने के आरोपित झारखंड के बताए जा रहे हैं।

कारोबारी अनिल सक्सेना ने बताया कि उनका खाता केनरा बैंक, मझोला में है। उन्हाेंने अपना मकान बेचकर 23 लाख रुपये खाते में डालेे थे। दूसरे मकान की तलाश कर रहे थे। दो सितंबर को वह बैंक में अपना खाता चेक करने पहुंचे तो वहां पता लगा कि आठ लाख 67 लाख 743 हजार रुपये बाकी है। करीब साढ़े छह लाख रुपये साइबर ठगों ने निकाल लिए। उन्होंने बैंक में खाता बंद करा दिया। साथ ही मैनेजर और कर्मचारी से अपने खाते से धनराशि निकलने की वजह पता की। लेकिन, उन्होंने सही से जवाब नहीं दिया।

साइबर सेल और थाने में शिकायत की। वहां भी किसी ने उनकी एक नहीं सुनी। उनके खाते से लगातार धनराशि निकाली जाती रही। धनराशि निकालने वाले झारखंड के लोग बताए जा रहे हैं। वहां के लोगों के खातों में ही उनके खाते से धनराशि गई है। पुलिस ने मामले में बैंक मैनेजर और कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा लिख लिया है। प्रभारी निरीक्षक मझोला अशोक कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। आरोपितों का पता लगाकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आनलाइन ठगी के 31 हजार रुपये वापस कराए : थाना मझोला के कुंदनपुर ढकिया गांव निवासी मुकेश कुमार ने अज्ञात व्यक्ति द्वारा जान पहचान का हवाला देते हुए कुछ रुपयों को स्थानान्तरण की बात कर अपनी बात में फंसाकर यूपीआइ पिन डलवाकर दो बैंक खाते, बैंक आफ बडौदा व कोटेक महिन्द्रा बैंक से क्रमशः पांच बार में 15 हजार रुपये व तीन बार में 16 हजार रुपये कुल 31 हजार की ठगी की जानकारी दी थी। साइबर सेल ने उनका पैसा वापस करा दिया।

chat bot
आपका साथी