Moradabad crime : दहेज के लिए विवाहिता की हत्‍या, पति समेत पांच के खिलाफ मुकदमा

पूछताछ में पता चल कि आठ माह की गर्भवती नेहा को बेरहमी से पीटा गया है। पिटाई के कारण नेहा ने दम तोड़ दिया है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने नेहा के पति जेठ देवर व नंद के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 09:08 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 09:08 PM (IST)
Moradabad crime : दहेज के लिए विवाहिता की हत्‍या, पति समेत पांच के खिलाफ मुकदमा
दहेज के लिए विवाहिता की हत्‍या, पति समेत पांच के खिलाफ मुकदमा।

मुरादाबाद,जेएनएन।  गर्भवती महिला की मौत के मामले में मूंढापांडे पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया है। रामपुर के थाना टांडा स्थित ग्राम रामनगर लतीफपुर के रहने वाले चंद्रपाल सिंह ने तहरीर देकर पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी बेटी नेहा का विवाह पांच मई 2019 को मूंढापांडे थाना क्षेत्र के सरखड़ा खास गांव के रहने वाले प्रमोद के साथ किया।

पिता के मुताबिक विवाह बाद से ही ससुराली उसकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। नेहा पर पांच लाख रुपये मायके से लाने का दबाव डाला जा रहा था। दहेज की रकम पाने के प्रयास में नेहा के पति प्रमोद, जेठ धर्मवीर व देवर राजेश और अंकित के अलावा नन्द संतोष ताने मारते थे। कुछ माह पहले सभी ने मिलकर नेहा से मारपीट की। उसे घर से निकाल दिया। इसकी भनक जब चंद्रपाल को लगी तो वह बेटी के ससुराल पहुंचा। ससुरालियों को मनाने के प्रयास में चंद्रपाल ने उन्हें पचास हजार रुपये दिया। तब आरोपित नेहा को घर में रखने पर राजी हुए। इस बीच 22 सितंबर को सुबह 11 बजे ससुरालियों ने बताया कि नेहा अस्पताल में भर्ती है। उसकी तबीयत खराब है। जब वह मौके पर पहुंचे तो नेहा खून से लथपथ मिली। पूछताछ में पता चाल कि आठ माह की गर्भवती नेहा को बेरहमी से पीटा गया है। पिटाई के कारण नेहा ने दम तोड़ दिया है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने नेहा के पति, जेठ, देवर व नंद के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। इस बावत थाना प्रभारी नवाब सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपों की छानबीन शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी