Moradabad crime : नदी किनारे डंपर देख भड़की भीड़, बेरिकेडिंग हटाने पर हंगामा

मुरादाबाद के अगवानपुर में अवैध खनन के विरोध में धरने पर बैठे लोग।
Publish Date:Tue, 22 Sep 2020 09:42 AM (IST) Author: Narendra Kumar

मुरादाबाद, जेएनएन। अगवानपुर में सोमवार को रामगंगा से खनन कर आ रहे डंपर चालकों को स्थानीय लोगों ने रोक लिया। भीड़ ने डंपर चालकों पर अवैध खनन करने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। भीड़ के तीखे तेवर के कारण वाहन चालक डंपर लेकर उल्टे पांव लौटने पर बाध्य हो गए। मौके पर देर तक हंगामा होता रहा।

नगर पंचायत के लोगों का आरोप है कि वैध पट्टा न होने के बाद भी खनन माफिया नदी तट से रेत की खोदाई करते हैं। इतना ही नहीं वाहनों की आवाजाही से नगर पंचायतों की सड़कें खराब होने व घरों की दीवारें दरकने लगी हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक तीन दिन पहले नगर पंचायत प्रशासन ने डंपरों के आवाजाही रोकने के लिए पंचायत भवन के समीप एक बैरियर लगाया था। सोमवार शाम को डंपरों का आवागमन अचानक शुरू हो गया। नगर पंचायत द्वारा लगाए गए बैरिकेडिंग को खनन माफियाओं ने हटाने का प्रयास किया। विरोध में लोग सड़क पर आ गए। खनन माफिया के खिलाफ भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया। माफिया के खिलाफ पंचायत भवन के समीप भीड़ धरने पर बैठ गई। नगर पंचायत अध्यक्ष के पुत्र इमरान मिल्की ने नगर पंचायत के ईओ व एसडीएम सदर को सूचना दी। उधर, भीड़ ने चेतावनी दी कि अवैध खनन नहीं रुका तो वह जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेंगे। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.